VIDEO: ...जब तीसरी मंजिल पर चढ़ा सांड, रेस्क्यू का नजारा देखने के लिए उमड़ी भीड़

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 11:40 PM (IST)

जींद (जसमेर): काले रंग का एक सांड मंगलवार को शहर की पुरानी अनाज मंडी की एक दुकान की तीसरी मंजिल तक पहुंच गया। बहुत तंग सीढिय़ों यह सांड इंसान की तरह तीसरी मंजिल पर जाकर रूका। छत पर काले रंग के सांड को देखकर दुकान मालिक और अन्य लोग हैरान रह गए। कई घंटे की मशक्कत के बाद सांड को पशु पालन विभाग और फायर ब्रिगेड के अमले ने सुरक्षित नीचे उतारा।

PunjabKesari, Haryana

जानकारी के अनुसार, शहर की पुरानी अनाज मंडी की खजान चंद नवीन कुमार फर्म की दुकान की छत पर मजदूरों ने काले रंग का सांड देखा तो उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। सांड दुकान की तीसरी मंजिल पर चढ़ा हुआ था। इसकी सूचना दुकान मालिक और प्रशासन को दी गई। सांड जब तीसरी मंजिल पर पहुंचा तो दरवाजा बंद था, जिसे सांड टक्कर मार कर तोड़ दिया था। दरवाजा तोड़कर सांड दुकान की छत पर चक्कर लगाने लगा। इसी दौरान दुकान के मजदूरों की नजर उस पर पड़ी।

पहले किया बेहोश, फिर क्रेन की मदद से नीचे उतारा (Video)

सांड को छत से सुरक्षित नीचे उतारने के लिए प्रशासन ने पशु पालन विभाग और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को मौके पर भेजा। पशु चिकित्सक डा.धर्मपाल मलिक के नेतृत्व में पहुंची पशु पालन विभाग की टीम ने सांड को पहले बेहोश किया। बेहोश किए बिना सांड को नीचे उतारना संभव नहीं था। सांड को बेहोश करने के बाद एक बड़ी क्रेन की मदद से उसे नीचे उतारा गया। 

PunjabKesari, Haryana

विभाग की टीम के लिए खूंखार हो चुके सांड को काबू कर बेहोश करना बेहद मुश्किल था। इसमें उनकी जान तक खतरे में थी। अपनी जान की परवाह न करते हुए हुए पशु पालन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सांड को बेहोश किया। उसके बाद बड़ी क्रेन मंगवाकर फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने बेहोश नंदी को सुरक्षित नीचे उतारा। 

PunjabKesari, Haryana

दुकान की तीसरी मंजिल से बड़ी क्रेन की मदद से सांड को नीचे उतारने का नजारा देखने के लिए पुरानी अनाज मंडी में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। लोग इस बात से हैरान थे कि दुकान की बहुत तंग जिन सीढिय़ों से इंसान के लिए भी तीसरी मंजिल तक चढऩा मुश्किल था, उन सीढिय़ों से नंदी किस तरह तीसरी मंजिल पर पहुंच गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static