मामले में दोषियों के साथ साथ बेटी के परिवार को दबाने वालों को भी नहीं बख्शेंगे: अनिल विज

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 02:42 PM (IST)

चंडीगड़(धरणी): हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने बल्लबगढ़ युवती हत्या कांड मामले मे बड़ा कदम उठाते हुए एसआईटी गठित कर 2018 से जांच करने के आदेश दे दिए हैं। विज ने कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि वो प्रदेश में बेटियों को ऐसे सिसक-सिसक कर मरने नहीं देंगे। गृहमंत्री ने इस संबंध में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देश देते हुए कहा कि मामले में हत्याकांड से लेकर जबरन धर्म परिवर्तन, लव जिहाद एवं अन्य सभी पहलूओं की गहन जांच की जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रेक कोर्ट के द्वारा शीघ्र करवाई जाएगी। विज ने कहा कि वो प्रदेश में किसी की भी दबंगई और गुडांगर्दी नही चलने देंगे।

गृहमंत्री अनिल विज ने ये भी स्पष्ट कर दिया कि इस मामले में दोषियों के साथ साथ बेटी के परिवार को दबाने वालों को भी नहीं बख्शेंगे इसलिए उन्होंने अब इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है और ये आदेश दे दिए हैं कि मामले में न सिर्फ इस हत्याकांड, बल्कि 2018 से इस मामले की जांच की जाए जब बेटी के परिवार ने अपहरण की शिकायत देकर वापिस ले ली थी। विज ने अंदेशा जताया है कि आरोपी का संबंध कांग्रेसी नेताओं के साथ है इसलिए इस बात की अधिक संभावना है कि कांग्रेसी नेताओं के द्वारा दबाव डाल कर ही 2018 मे पीड़ित परिवार ने दर्ज करवाए अपहरण के केस को मजबूरन वापिस करवा दिया गया। विज ने बताया कि अब जो उन्होंने एसआईटी बनाई है उसमे ये आदेश दिए गए है कि जांच 2018 से शुरू की जाए और पता लगाया जाए कि वो क्या परिस्थितियां थीं कि मां-बाप को मजबूर होकर मुकद्मा वापिस लेने के लिए एफिडेविट देना पड़ा।

उन्होंने कहा कि इस मामले मे जो भी लोग दोषी पाए गए, उसे वो सख्त से सख्त सजा दिलवाएंगे। उन्होंने बताया कि युवती के माता-पिता ने लव-जिहाद का आरोप लगाया है कि तो वो मामला भी बनाएंगे और जो पहले अपहरण का मामला है वो भी पुर्नजीवित होगा। उन्होंने कहा कि इस मामले मे संलिप्त किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में कांग्रेसियों की बयानबाजी पर कटाक्ष करते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस गिरगिट की तरह रंग बदलते हुए गोलियां स्वयं चलवाती है और त्यागपत्र हमारी सरकार से मांगती है। उन्होंने कहा कि लोगों को कांग्रेस के बहरूपियापन को समझना चाहिए, जोकि एक तरफ गोली, दूसरी तरफ बोली बोलते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static