विधायक बलराज कुंडू ने क्यों की विशेष सत्र बुलाने की मांग ?

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2022 - 09:01 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): चंडीगढ़ के मद्दे को लेकर अब हरियाणा और पंजाब में राजनीति गर्मा गई है। एक औऱ जहां पंजाब विधानसभा में चंडीगढ़ को पंजाब का हिस्सा बताते हुए उसके हक में प्रस्ताव पारित किया गया है तो वहीं हरियाणा के नेताओं में भी अब खलबली देखी जा रही है। इस मुद्दे को लेकर निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि किसी को भी यह नहीं भूलना चाहिए कि चंडीगढ़ हरियाणा की भी राजधानी है इसलिए उस पर सिर्फ पंजाब का हक हो, ऐसा हरियाणा के लोग किसी सूरत में स्वीकार या बर्दाश्त नहीं कर सकते।

वहीं बलराज कुंडू ने हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है और कहा कि चंडीगढ़ के हक में हरियाणा का नया प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भी भेजे। इसके साथ ही उन्होंने सुझाव दिया है कि हरियाणा के सभी नेताओं को साथ लेकर चंडीगढ़ पर अपनी दावेदारी को लेकर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मुलाकात करनी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ को लेकर बरसों पहले ही शाह कमीशन की रिपोर्ट आ चुकी है जिसमें चंडीगढ़ पर हरियाणा का पहला हक बताया गया था। लेकिन उस पर आज तक भी अमल ना होना दुःखदायी है। कुंडू ने कहा कि पंजाब की सरकारें चाहे वह अकाली-भाजपा की सरकार रही हो या फिर कांग्रेस की, सभी ने मनचाहे ढंग से ऐसे प्रस्ताव पास किये हैं। बलराज कुंडू ने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि हरियाणा के हितों के साथ खिलवाड़ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static