ग्रामीणों ने क्यों कि निगम से अलग होने की मांग ? पंचायती राज में हैं खुश

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 07:20 PM (IST)

अंबाला(अमन): अंबाला के कुछ गांव नगर निगम की कार्यप्रणाली से नाखुश नजर आ रहे हैं और अब गुस्साए ग्रामीण मांग करने लगे हैं कि उनके गांवों को निगम से बाहर रखा जाए। दरअसल,  अंबाला के कालुमाजरा गांव और लिहारसा के लोगों ने उपायुक्त कार्यालय में नारेबाजी कर गांव को निगम से अलग करने की मांग की।

इससे पहले भी कई गांवों के लोग निगम से अलग होने की मांग उठा चुके है ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें पंचायती राज में जो सुख सुविधाएं मिल गई थी वह निगम के राज में नहीं मिलती। निगम में शामिल होते ही भारी भरकम टैक्स बिल घर पहुँच रहे है गाँव 2 सालों से विकास के लिए तरस रहे है।

पूर्व सरपंचों का कहना है कि उनके गांव को बिना किसी विचार विमर्श किए नगर निगम में शामिल कर दिया था। जिसका खामियाजा वह इस समय भुगत रहे हैं क्योंकि उन्हें किसी भी तरह की कोई सुविधा उनके क्षेत्र में नहीं मिल रही। यहां तक कि वह इसको लेकर नगर निगम में कई बार गुहार भी लगा चुके हैं बावजूद इसके नगर निगम की ओर से क्षेत्र वासियों के लिए कोई सुविधा नहीं दी गई। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही उनकी मांगों पर संज्ञान नहीं लिया जाता है तो उन्हें कोई बड़ा कदम उठाना पड़ेगा

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static