हरियाणा पुलिस के प्रयासों से फिर चहके घर के आंगन, दो गुमशुदा बच्चों को परिवार से मिलवाया

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 10:25 AM (IST)

यमुनानगर: हरियाणा पुलिस ने एक बार फिर उत्कृष्ट पुलिसिंग का उदाहरण पेश करते हुए दो गुमशुदा बच्चों को तलाश कर परिजनों को सौंपा है। प्रवक्ता ने बताया कि अपराध शाखा की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (ए.एच.टी.यू.) ने दोनों नाबालिग बच्चों को मुम्बई से बरामद कर माता-पिता को सौंप दिया। एक बच्चा निजामुद्दीन (दिल्ली) से और दूसरा फरकपुर (यमुनानगर) से लापता था।

यमुनानगर से लापता 14 वर्षीय राजू और दिल्ली से 10 साल का नीलू (काल्पनिक नाम) मुम्बई में अलग-अलग स्थान पर रह रहे थे। गुमशुदगी की सूचना मिलने पर सुराग जुटाते हुए ए.एच.टी.यू. की टीम ने बच्चों का पता लगा परिवारों के साथ पुन: मिलवाने के लिए विशेष प्रयास किए गए। हरियाणा और महाराष्ट्र पुलिस के समन्वित प्रयासों से दोनों बच्चों को वापस लाया गया और परिजनों के सुपुर्द किया गया। दोनों नाबालिगों को संबंधित बाल कल्याण समिति के माध्यम से परिवारों को सौंपा गया।

राजू यमुनानगर से लगभग डेढ़ साल से लापता था। वह डेविड सुसून औद्योगिक स्कूल, माटुंगा, मुम्बई में रह रहा था, जबकि नीलू दादर में एक शैल्टर होम में रह रहा था। वीडियो-कॉङ्क्षलग के माध्यम से बच्चों और माता-पिता की पहचान करवाई और कानूनी प्रक्रियाओं के बाद राजू को 7 दिसम्बर को माता-पिता को सौंप दिया गया, जबकि नीलू को 8 दिसम्बर को परिवार के सुपुर्द किया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static