बजरंग दल की मदद से पुलिस ने तस्करों से छुड़ाई 36 गाय, एक की मौत

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 06:48 PM (IST)

होडल (दिनेश): होडल थाना पुलिस ने गायों से भरे एक ट्रक को बजरंग दल के सदस्यों की शिकायत व मदद से दबोचा। ट्रक में 36 गायों को बेरहमी से भरा गया था, जिनमें से एक गाय की मौत हो चुकी थी। पुलिस की दबिश देख कर गौतस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके पर ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मामले में बजरंग दल के सदस्य की शिकायत पर गौतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

प्रदेश सरकार द्वारा भले ही गौतस्करी पर रोक लगाने के लिए बड़े-बड़े दावे किए जाते हों, बावजूद इसके गौतस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला हरियाणा के होडल थाना क्षेत्र से सामने आया है। होडल थाना क्षेत्र के गांव बोराका से पुलिस ने बजरंग दल के सदस्यों की मदद से नाकाबंदी करके तस्करी के लिए ले जाई जा रही 36 गायों से भरे एक ट्रक को काबू किया है। वहीं गौतस्कर पुलिस को देखकर ट्रक को मौके पर छोड़कर भागने में कामयाब रहे। 

बजरंग दल के सदस्य लक्ष्मण बजरंगी ने बताया कि उन्हें बीती देर रात सूचना प्राप्त हुई कि यूपी से ट्रकों में गायों को भरकर तस्करी के लिए मेवात में लाया जा रहा है, जोकि होडल होते हुए मेवात की तरफ जाएंगे। इस सूचना पर बजरंग दल के सदस्यों ने होडल थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुँच गई और गांव बोराका के समीप नाकेबंदी शुरू कर दी। तभी उन्हें एक ट्रक आता हुआ दिखाई दिया, लेकिन पुलिस को देख ट्रक चालक मौके पर ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया। 

PunjabKesari, haryana

ट्रक की जब तलाशी ली गई तो ट्रक में 36 गायों को बेरहमी से भरा गया था, जिनमें से एक गाय की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद सभी गायों को होडल की गौशाला में भिजवाया गया, लेकिन होडल 24 सी गौशाला के कर्मचारियों में व बजरंग दल के लोगों के बीच विवाद होने लगा। 

हुआ यूं कि बजरंग दल के लोग पकड़ी हुई गायों को 24 गौशाला में छोडऩे के लिए पहुंचे और गायों को उतार दिया गया, तभी गोशाला कर्मचारी आए और गायों को रखने के लिए 21 सौ रुपए की पर्ची काटने लगे, जिस पर विवाद शुरू हो गया। गायों को गोशाला में छोड़ बजरंग दल के लोग चले गए हालांकि सोचने वाली बात यह है कि जब 24 सी से गौवंश के लिए दान आता है और सरकार भी लाखों रुपए गोशाला के लिए देती है तो गोशाला संचालक गौवंश लेने से मना क्यों करते हैं। 

बजरंग दल के लोगों ने कहा कि हम तस्करों से जान पर खेल कर गौवंश को बचाते हैं, लेकिन गौशाला संचालक इन्हें रखने से मना करते हैं ऐसे गोशाला संचालकों के खिलाफ सरकार को कार्यवाही करनी चाहिए।

वहीं होडल थाना प्रभारी सुरेंद्र राठी का कहना है कि शिकायत के आधार पर गौतस्करों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जल्द ही गौतस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static