लापरवाही ही हदें पार: एम्बुलेंस समय पर नहीं पहुंची तो महिला ने ई रिक्शा में दिया बच्चे को जन्म

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 04:25 PM (IST)

पानीपत (सचिन): पानीपत स्वास्थ्य विभाग की एक और बड़ी लापरवाही सामने आई है। पहले तो गर्भवती को अस्पताल के बाहर स्ट्रेचर नहीं मिला इसके बाद हद तो तब पर हो गई जब प्रसव पीड़ा से तड़फती महिला ने ई रिक्शा में ही जन्म बच्चे को जन्म दे दिया। वहां मौजूद मीडिया को देख स्वस्थ विभाग हरकत में आया और आनन -फानन में महिला को किया भर्ती किया। 

जानकारी के अनुसार गर्भवती महिला सुबह डिलीवरी के लिए ले जाते समय प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला ने रास्ते में ई-रिक्शा में ही बच्चे को जन्म दे दिया। अस्पताल से बाहर ई रिक्शा में डिलीवरी होने की वजह से खुले में जन्म होने के कारण शिशु संक्रमण का शिकार हो सकता है। महिला ने घर से आशा वर्कर को प्रसव पीड़ा होने की सूचना दी थी लेकिन समय पर एम्बुलेंस नहीं आई तो पीड़ा अधिक होने के चलते महिला के परिजन उसे ई -रिक्शा में पानीपत के सामान्य हस्पताल लेकर आए, लेकिन अस्पताल में एमरजेंसी गेट पर पहुँचने पर भी उसे स्ट्रेचर नहीं मिला तो उसने ई -रिक्शा में ही बच्चे को जन्म दे दिया।

सामान्य अस्पताल स्थित मिडिया केमामले की भनक लगी तो हस्पताल स्टाफ ने आनन -फानन में महिला को एसएनसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है। वंही एक और मामला सामने देखने को मिला व्हील चेयर नहीं मिलने के कारण एक बुजर्ग महिला समान्य हस्पताल के फर्श पर दर्द के कारण बैठी मिली। उसे भी मीडिया के कारण उठाकर बेड पर लेटाया गया।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static