डैड लाइन के 9 महीने बाद भी पूरा नहीं हुआ काम, न.प. ने की अब कम्पनी को नोटिस देने की तैयारी

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 12:38 PM (IST)

जींद (ललित) : जींद में प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर सर्वे कर रही यशी कंसलटैंसी कम्पनी डैड लाइन के 9 महीने बीत जाने के बाद भी अपना काम पूरा नहीं कर पाई है। अब नगर परिषद की ओर से कम्पनी को काम पूरा नहीं करने पर नोटिस देने की तैयारी कर ली गई है। यदि जरूरत पड़ती है तो नगर परिषद कम्पनी के खिलाफ एफ.आई.आर. भी दर्ज करवा सकती है। शहर में यशी कंसलटैंसी कम्पनी को प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

कम्पनी ने काम भी शुरू कर दिया था। कम्पनी द्वारा यह काम पिछले साल मई या जून महीने में किया जाना था लेकिन डैड लाइन खत्म होने के 9 महीने बाद कम्पनी अब तक सर्वे का काम पूरा नहीं कर पाई है। नगर परिषद के नवनियुक्त ई.ओ. डा. ए.के. चौहान ने कार्य भार संभालते ही जब रिपोर्ट लेनी शुरू की तो उनके नोटिस में कम्पनी द्वारा सही काम नहीं किए जाने का मामला पहुंचा। 

नगर परिषद ने अब कम्पनी को नोटिस देने की तैयारी कर ली है। नगर परिषद के अधिकारियों के अनुसार साल 2014-15 में शहर मेंं लगभग 3 करोड़ टैक्स बनता था। जींद में 50,234 यूनिट थीं। इस कंपनी ने वार्ड 6 को पूरी तरह से टच नहीं किया और इसके बाद भी यूनिट 60 हजार बता दी। कम्पनी की ओर से कोई एस्टीमेट नहीं दिया गया और डिमांड बिल भी नहीं भेजे गए। कम्पनी द्वारा किए गए काम में मिली खामी से नगर परिषद के ई.ओ. पूरी तरह से खफा हैं और अब कंपनी को नोटिस देने की तैयारी कर ली गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static