भाजपा सरकार की गलत नीति एवं निर्णयों ने छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ी: अभय सिंह चौटाला

punjabkesari.in Thursday, Jul 22, 2021 - 09:04 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कोरोना महामारी इस काल की सबसे बड़ी त्रासदी के रूप में हमें हमेशा यह याद दिलाती रहेगी कि कैसे लाखों लोगों ने अपनी जान गंवा दी, लोग बेरोजगार हो गए, छोटे व्यापारियों का व्यापार खत्म हो गया, कालाबाजारी जम कर की गई, इन्सानियत शर्मशार हुई, अन्नदाता की बेकद्री हुई और यह सब केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार की गलत नीति एवं गलत निर्णयों के कारण हुआ। प्रदेश की भाजपा-गठबंधन सरकार आंखें मूंदे हाथ पर हाथ रखे बैठी रही और हरियाणा प्रदेश की जनता को महामारी की आग में झोंक दिया। आज प्रदेश के चाहे छोटे दुकानदार, छोटे व्यापारी या छोटे कारखानेदार हों, सभी आर्थिक रूप से खत्म हो चुके हैं और बेहद परेशान हैं।

इनेलो नेता ने कहा कि आज आलम यह है कि कोरोना महामारी के दौरान केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार के जनविरोधी गलत निर्णयों के कारण अधिकतम छोटे दुकानदार और छोटे व्यापारी कर्ज में ऊपर तक डूब चुके हैं, हालत यह है कि वो अपनी दुकान और दफ्तर का किराया भी नहीं दे पा रहे हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार की नाकामी और गलत निर्णयों का असर यह है कि सबसे ज्यादा नुकसान छोटे दुकानदार, छोटे व्यापारी, छोटे कारखानेदार, किसान और मजदूरों को उठाना पड़ा है और इनकी कमर तोड़ कर रख दी है।

उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में जब भी कोई विपदा या आपदा आती है तो यही वर्ग है जो सबसे ज्यादा चंदा जमा करके राहत कोष में देते हैं लेकिन आज यही लोग कंगाल हो गए हैं और अपने परिवार का पेट पालने तक के लाले पड़ गए हैं। आज यह वर्ग इतना लाचार हो चुका है कि इनके पास न दुकान का किराया देने को है और न ही इनकी दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों को तनख्वाह देने को पैसे हैं। इनेलो नेता ने छोटे दुकानदार, छोटे व्यापारी और छोटे कारखानेदारों का पक्ष रखते हुए कहा कि भाजपा सरकार को तुरंत प्रभाव से इनके हितों को देखते हुए इनकी सुध लेनी चाहिए और इनके कर्ज एवं व्यापार में हो रहे नुकसान की भरपाई करनी चाहिए।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static