सीएम सिटी में योग शिक्षकों का अनोखा प्रदर्शन, हवन यज्ञ कर शुरू किया धरना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 04:33 PM (IST)

करनाल: योग शिक्षक संघ के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर सीएम सिटी में लघु सचिवालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। खास बात यह है कि धरना शुरू करने से पहले योग शिक्षकों ने हवन यज्ञ किया। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से पहुंचे सदस्यों ने सचिवालय पर डेरा डालते हुए कहा कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस तक दिन-रात धरने पर डटे रहेंगे। यही नहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर काली पट्टी बांधकर रोष प्रकट करेंगे।

नियुक्तियों को लेकर धरना दे रहे योग संघ के सदस्यों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती, तब तक यह धरना इसी प्रकार जारी रखा जाएगा। सचिवालय पर लगाए गए धरने में यमुनानगर, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, जींद, भिवानी, गुरुग्राम और हिसार के अलावा कई अन्य जिलों से योग संघ के पदाधिकारी अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। योग शिक्षक संघ के इस धरने को कई अन्य संगठनों ने भी अपना समर्थन दिया है।  

धरने पर बैठे योग शिक्षक संग के एक सदस्य ने कहा कि सरकार योग शिक्षकों की नियुक्ति नहीं कर रही। इस कारण हरियाणा के सभी योग प्रशिक्षकों ने संघर्ष करने का निर्णय किया है। ये सभी योग शिक्षक खेल विभाग में कार्य कर चुके हैं। सरकार ने आश्वासन दिया था कि अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से इनकी नियुक्ति की जाएगी। पोर्टल पर पंजीकृत होने के बाद भी आयुष योग सहायक व आयुष योग के कोर्स की नियुक्तियां नहीं करवाई गई। यह सरकार योग आयोग के चेयरमैन व सभी अधिकारियों के सामने अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर कई बार निवेदन कर चुके हैं, लेकिन उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसलिए सभी ने एकजुट होकर सचिवालय पर धरना देने का फैसला किया है ताकि सरकार तक अपनी बात पहुंचाई जा सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static