बरसात के पानी से भरे गड्‌ढे में गिरकर युवक की मौत, दूध लेने के लिए घर से निकला था मृतक

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 05:29 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): हरियाणा के फतेहाबाद में प्रशासन की लापरवाही के चलते बरसात के पानी से भरे गड्ढे में गिरने से 25 वर्षीय युवक की जान चली गई। इस घटना के बाद नाराज लोगों ने सड़क पर जमा बरसाती पानी के बीच तख्त और बैंच डालकर रोड को ब्लॉक कर दिया और सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर वार्ड के पार्षद भी पहुंचे। उन्होंने सीधा आरोप जन स्वास्थ्य विभाग पर लगाया। 

PunjabKesari, haryana

पार्षद ने कहा कि बजट जारी होने के बावजूद भी जन स्वास्थ्य विभाग ने अपना काम समय पर पूरा नहीं किया। जिससे बरसात के इस मौसम में अब सड़क पर पानी एकत्रित होता है। जिसके चलते आज आज एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के लिए पार्षद ने जन स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। 

मौके पर पहुंचे दुडाराम
वहीं घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक दुडाराम भी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। इस दौरान विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। विधायक के सामने ही पार्षद और उनके साथ मौजूद वार्ड के लोगों ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई। मौके पर खूब नारेबाजी हुई बाद में विधायक ने आश्वासन दिया कि जल्द ही पानी निकासी के लिए पाइप लाइन डालकर सड़क का निर्माण पूरा करवाया जाएगा।

PunjabKesari, haryana

इसके साथ उन्होंने इस पूरे मामले में जिस भी विभाग की लापरवाही रही है उसके खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन की ओर से एसडीएम संजय बिश्नोई सामने आए। उन्होंने कहा कि युवक की मौत होना एक दुखद घटना है। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घटना की जांच में जो भी सामने आएगा उसके अनुसार न्याय उचित कार्रवाई की जाएगी। विभाग की लापरवाही के संबंध में एसडीएम ने कहा कि सड़क निर्माण और पाइप लाइन डालने में किस विभाग की क्या लापरवाही रही है इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। जो भी दोषी होगा उस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

दूध लेने के लिए घर से निकला था महेश
देर रात और आज सुबह हुई बरसात से फतेहाबाद की अरोडवंश धर्मशाला रोड पर पानी जमा हो गया। सड़क को उखाड़कर पाइप लाइन डालने का काम चला हुआ है, जिससे यहां बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। परिवार और पार्षद के अनुसार 25 वर्षीय युवक महेश आज सुबह दूध लेने के लिए घर से निकला था। घर से निकल कर जैसे ही वह अरोडवंश धर्मशाला सड़क पर पहुंचा तो वहां जमा बरसाती पानी से गुजरते हुए अचानक उसका पैर फिसल गया और वह मुंह के बल बरसाती पानी में जा गिरा। 

PunjabKesari, haryana

बरसात के पानी में मुंह डूबने से वह उठ नहीं पाया और उसकी मौके पर मौत हो गई। आसपास के लोगों ने उसे एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल प्रशासन ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं और परिवार को सरकार की पॉलिसी के मुताबिक मुआवजा राशि देने का भी आश्वासन दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static