सुसाइड से पहले युवक ने बनाई वीडियो, बोला- नशा छोड़ना चाहता हूं, नहीं छूट रहा तो मर ही जाता हूं

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 10:57 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): नशे की लत लोगों में तेजी से फैलती जा रहा है, युवाओं में इसका ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। नशा युवाओं को बर्बाद करके उनकी जिंदगी तक लील रहा है। ऐसा ही मामला हिसार की महाबीर कॉलोनी में सामने आया है। 

यहां 19 साल के अविनाश ने नशे की लत से परेशान होकर पंखे से साड़ी का फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया। सुबह 4 बजे दिल्ली से लौटे परिजनों ने कमरे में उसका शव देखा, तो पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मृतक अविनाश के मोबाइल को खंगाला तो उसमें कुछ वीडियो दिखी।

पुलिस ने खुलासा किया कि अविनाश ने आत्महत्या से पहले तीन-चार वीडियो बनाई थी। करीब 11 मिनट की एक वीडियो में वो पानी के कैंपर पर चढ़कर पंखे से साड़ी बांधकर फंदा बनाता है। एक-डेढ़ मिनट की 2 वीडियो हैं। उनमें अपने मरने की वजह कबूल कर फांसी लगाई है। 

अविनाश ने वीडियो में कहा कि नशा मुझसे नहीं छूटता है। इसे छोड़ना चाहता हूं। मैं जिंदगी से बोर हो चुका हूं। क्या करें। इसलिए मर ही जाता हूं यार। इन वीडियो के बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने परिजनों के बयान पर इत्फाकिया मौत की कार्रवाई की है।

मृतक की बड़े भाई अभिषेक ने बताया कि हम कुल चार भाई हैं। जिनमें अविनाश सबसे छोटा था। वो एक ठेकेदार के पास पैकिंग का काम करता था और पिछले काफी समय से ड्रग्स का सेवन कर रहा था। जिस कारण वो काफी परेशान भी रहता था। लेकिन नशे की लत उससे छूट नहीं रही थी। 

शुक्रवार रात को 11 बजे उससे आखिरी बार बात हुई थी। इसके बाद मैं छत पर सोने के लिए चला गया था। परिवार के बाकी के सबी सदस्य दिल्ली गए थे, जो शनिवार सुबह चार बजे लौटे थे। तब उन्होंने देखा था कि अविनाश का शव कमरे में पंखे से झूल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static