पूर्व महंत पर युवकों ने बरसाई गोलियां, मंदिर की गद्दी को लेकर लंबे समय से चल रहा विवाद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 06, 2021 - 07:34 PM (IST)

 हांसी (संदीप सैनी): हांसी में समाधा मंदिर के पूर्व महंत चंदनपुरी पर मंगलवार को कुछ युवकों ने गोलियां चला दी। महंत चंदनपुरी बरवाला रोड पर स्थित अपने खेतों की तरफ जा रहे थे, वह रास्ते में एक चाय की दुकान पर सिगरेट लेने के लिए रुके। इसी दौरान बाइक सवार युवक वहां पहुंचे और उन पर गोलियां बरसा दी। घायल महंत चंदनपुरी को नागरिक अस्पताल लाया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत के मद्देनजर डाक्टरों ने हिसार रेफर कर दिया। 

नागरिक अस्पताल में घायल महंत चंदनपुरी ने आरोप लगाया कि समाधा मंदिर के गद्दीनशीन पांचमपुरी ने ये वारदात करवाई और वह गोली चलाने वाले युवकों के साथ थे। उन्होंने बताया कि पांचमपुरी बाबा गाड़ी में आगे-आगे चल रहे थे और साथ में दो बाइकों पर सवार युवक थे। जिन्होंने गोली उन पर गोली चला दी। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंचे गई। गंभीर हालत में महंत चंदनपुरी को हिसार रेफर किया गया। उनके पेट में गोली लगी है और हाथों पर भी छरे के निशान हैं। 

बता दें कि समाधा मंदिर की गद्दी को लेकर पंचमपुरी व चंदनपुरी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। समाधा मंदिर में महंत चंदनपुरी लंबे समय तक रहे, लेकिन बाद में पांचमपुरी को मंदिर का गद्दीनशीन बनाया गया। इसी बात पर दोनों के बीच कई सालों से विवाद चल रहा है। इससे पूर्व भी चंदनपुरी व पांचमपुरी महंत कई बार आपस में भीड़ चुके हैं। सैनीपुरा गांव में स्थिति जमीन को लेकर भी लंबे समय से दोनों के बीच विवाद है। हांसी की कोर्ट में भी दोनों बाबाओं के बीच कई मामले विचाराधीन हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static