कम्पनी की फर्जी बैलेंस शीट बनाकर दिया टैंडर के लिए आवेदन, केस दर्ज

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 11:33 AM (IST)

हिसार (ब्यूरो) : बिजली निगम में टैंडर लेने के लिए कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा निगम को फर्जी बैलेंस शीट जमा करवाने का मामला सामने आया है। जांच में मामले का खुलासा होने के बाद बिजली निगम ने आस्था कंस्ट्रक्शन कंपनी व उसके संचालक के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने निगम के चीफ इंजीनियर नवीन वर्मा की शिकायत पर मॉडल टाऊन स्थित आस्था कंस्ट्रक्शन कंपनी व संचालक शमशेर मलिक के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

चीफ इंजीनियर नवीन वर्मा ने बताया कि निगम में कुछ काम करवाने के लिए 19 अगस्त 2019 को 2 तरह के ऑनलाइन टैंडर मांगे गए थे। टैंडर की शर्तों के अनुसार कम्पनी का सालाना टर्न ओवर 5 करोड़ से ज्यादा का होना चाहिए। जिस कम्पनी का टर्न ओवर कम होगा उसको टैंडर जारी नहीं किया जाएगा। आस्था कंस्ट्रक्शन कम्पनी ने खुद का सालाना टर्न ओवर 14 करोड़ से ज्यादा दिखाकर कागजात जमा करवा दिए। जब कंपनी के कागजात को चैक किया तो पाया कि कम्पनी द्वारा पानीपत के चार्टर्ड अकाऊंटैंट जिले सिंह द्वारा बैलेंस शीट को ऑडिट किया गया है।

दूसरी ओर आस्था कम्पनी द्वारा दूसरे टैंडर के लिए जमा करवाए गए कागजात में कम्पनी का टर्न ओवर 2 करोड़ से भी कम दिखाया है। निगम को जब पूरे मामले पर शक हुआ तो इसकी जांच सफीदों एस.डी.ओ. को सौंपी गई तो पाया कि पानीपत में इस नाम का कोई चार्टर्ड अकाऊंटैंट नहीं है। आस्था कम्पनी ने जाली दस्तावेजों का प्रयोग करते हुए व चार्टर्ड अकाऊंटैंट की फर्जी रबर स्टैंप का प्रयोग करके निगम के साथ धोखाधड़ी करके टैंडर लेने का प्रयास किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static