सरकार की नाकामियों से किसानों को हो रहा है नुक्सान : शैलजा

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 10:14 AM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय) : हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने टिड्डी दल के प्रदेश में दाखिल होने पर ङ्क्षचता जताई है। उन्होंने कहा कि सरकार की नाकामियों के कारण आज प्रदेश के किसानों को भारी नुक्सान झेलना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से टिड्डियों से किसानों की फसलों को बचाने के लिए तुरंत प्रभाव से कदम उठाने और जिन किसानों की फसलों को नुक्सान पहुंचा है, उन्हें बिना विलंब विशेष गिरदावरी करवाकर मुआवजा देने की मांग की।

शैलजा ने कहा कि टिड्डी दल ने महेंद्रगढ़,रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में फसलों को भारी नुक्सान पहुंचाया है। टिड्डियों ने किसानों की फसलों को तबाह कर दिया है। वहीं प्रदेश के कई हिस्सों में भी टिड्डियों से फसलों को नुक्सान का खतरा मंडरा रहा है। शैलजा ने कहा कि महामारी, अनियोजित लॉकडाऊन, डीजल के दामों में वृद्धि और अब यह टिड्डी दल का प्रकोप प्रदेश के किसानों के लिए मुसीबत बनकर आया है।

उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से टिड्डी दल के प्रदेश में दाखिल होने का अंदेशा बना था,लेकिन सरकार ने कोई तैयारी नहीं की। आज सरकार की नाकामियों के कारण किसानों को बहुत बड़ा नुक्सान झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार तुरंत प्रभाव से टिड्डियों के प्रकोप से फसलों को बचाने हेतु कदम उठाए और जिन किसानों की फसलों को टिड्डियों ने नुक्सान पहुंचाया है, उन्हें बिना विलंब किए विशेष गिरदावरी करवाकर मुआवजा दे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Related News

Recommended News

static