गृहमंत्री अनिल विज तक पहुंचा हिसार में पत्रकार पर दर्ज केस का मामला

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 02:04 PM (IST)

हिसार : हिसार में फ्रीलांस पत्रकार राजेश कुंडू के खिलाफ केस दर्ज करने का मामला गृहमंत्री अनिल विज तक पहुंच गया है। वहीं इस मामले को लेकर पाबड़ा गांव में पंचग्रामी की पंचायत हुई, जिसमें उपरोक्त घटना की कड़े शब्दों में निंदा की गई। वहीं परिजनों का कहना है कि पत्रकार कुण्डू के सहयोगी फोटोग्राफर किस्मत राणा को पुलिस पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई। उसे कहां ले जाया गया कुछ पता नहीं। इस बारे में पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने किसी को हिरासत में नहीं लिया है।

आज डी.सी. को ज्ञापन सौंपेंगे गांववासी व किसान संगठन
पत्रकारों पर केस दर्ज करके गिरफ्तारी के मामले के बाद किसान संगठनों ने भी विरोध तेज कर दिया है। रविवार शाम को गांव पाबड़ा पंचग्रामी में पंचायत का आयोजन किया गया। नम्बरदार बलबीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस पंचायत में सैंकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया व सरकार और प्रशासन के इस कार्य की निंदा की। पंचायत के बाद सामूहिक निर्णय लिया गया कि केस के खिलाफ सोमवार को 11 बजे हिसार क्रांतिमान पार्क में बैठक करके डी.सी. को ज्ञापन दिया जाएगा व केस रद्द करने की मांग की जाएगी। साथ ही चेतावनी दी गई कि अगर 3 दिन में यह केस वापस नहीं लिया गया तो जिला प्रशासन का घेराव किया जाएगा। 

परिजनों का आरोप, पूछताछ के लिए फोटोग्राफर को हिरासत में लिया
रावलवास कलां के फोटोग्राफर किस्मत राणा के परिजनों का आरोप है कि रविवार को अलसुबह पुलिस फोटोग्राफर को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। किस्मत राणा के खिलाफ न तो किसी तरह का केस दर्ज है और न ही राजेश कुंडू पर दर्ज केस में उसका नाम है। वह राजेश कुंडू के साथ बतौर सहयोगी काम करता है। गृहमंत्री अनिल विज ने इस मामले में हस्तक्षेप किया। हालांकि पुलिस का कहना है कि किस्मत को हिरासत में नहीं लिया।

आज दोबारा से होगी पत्रकारों की मीटिंग
पत्रकार पर केस दर्ज करने के मामले में जिले के सभी पत्रकारों की रैस्ट हाऊस में मीटिंग हुई थी। पत्रकार ऋषि सैनी, कमलेश भारतीय व सत्यपाल श्योराण की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में दर्ज केस वापस लेने के लिए प्रशासन को 48 घंटे का समय दिया गया था व इस बारे में तहसीलदार के मार्फत एक ज्ञापन सौंपा गया था। पत्रकारों ने प्रशासन को चेतावनी दी थी कि अगर इस दौरान मामले पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया तो सोमवार को दोबारा से मीटिंग करके आगामी फैसला लिया जाएगा। मीटिंग दोपहर 12 बजे बुलाई गई है।

डी.एस.पी. स्तर पर जांच के दिए आदेश
अम्बाला में गृहमंत्री अनिल विज से मिले प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि पुलिस बेवजह में पत्रकारों को परेशान कर रही है। इस पर गृहमंत्री ने तुरंत हिसार एस.पी. बलवान सिंह राणा से बात की और आदेश दिए कि इस मामले की जांच डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी से करवाएं। ज्ञात रहे कि फ्रीलांस पत्रकार राजेश कुंडू व किस्मत राणा लगातार किसान आंदोलन को कवर कर रहे थे। पुलिस के अनुसार उसने अंबेदकर जयंती कार्यक्रम में दंगा होने की आशंका जताते हुए अपने वैब पोर्टल व व्हाटसएप ग्रुप में एक पोस्ट की थी। उसके बाद जिला पुलिस पी.आर.ओ. विकास की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने राजेश कुंडू के खिलाफ आई.टी. एक्ट व साइबर से दंगा फैलाने की कोशिशों के तहत केस दर्ज किया था। इसके बाद विपक्ष की नेता कुमारी सैलजा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, इनैलो नेता अभय चौटाला ने इसको पत्रकारिता पर हमला बताया था।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static