कोरोना वायरस के चलते एन.टी.ए. ने बढ़ाई 7 बड़ी परीक्षाओं की तारीख

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 12:36 PM (IST)

हिसार (ब्यूरो) : कोरोना वायरस के चलते नैशनल टैस्ट एजैंसी (एन.टी.ए.) ने सात बड़ी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इसके अलावा देश की कई राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं भी कैंसिल हो चुकी हैं। वहीं कई परीक्षाओं की आवेदन की तारीख बढ़ाई जा चुकी हैं। नैशनल टैस्टिंग एजैंसी ने कई परीक्षाओं सहित ऑनलाइन आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। इस बारे में नैशनल टैस्टिंग एजैंसी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

नोटिफिकेशन के अनुसार राष्ट्रीय होटल प्रबंधन परिषद (एन.सी.एच.एम.) की परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं। जे.ई.ई. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में पीएच.डी. की प्रवेश परीक्षा, ओपन मैट (एम.बी.ए.) के आवेदन, राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान परिषद (आई.सी.ए.आर.) 2020 और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (जे.एन.यू.ई.ई.) 2020 के लिए आवेदन सहित अन्य परीक्षाओं में आवेदन करने की डेट बढ़ा दी है। सभी परीक्षाओं में आवेदन का समय करीब एक-एक महीना के बढ़ा दिया है।

कोरोना वायरस के चलते जवाहर लाल नेहरू यूनिवॢसटी दिल्ली के सेशन भी करीब 1 महीने देरी से शुरू होगा। वहीं हरियाणा में अभी तक कालेज विद्यार्थियों की परीक्षाएं भी शुरू नहीं हो पाई हैं। हरियाणा विद्यालय परीक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं भी कोरोना वायरस के चलते स्थगित हो चुकी हैं। इन परीक्षाओं के लिए आगामी डेट अब 14 अप्रैल के बाद ही निर्धारित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static