इमाम की निशानदेही पर हुई कब्रों की खुदाई, 3 में से 2 बच्चों के शव बरामद, PGI में होगा पोस्टमार्टम

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 11:58 AM (IST)

सफीदों : आखिरकार सफीदों पुलिस ने शुक्रवार को उपमंडल के गांव डिडवाड़ा के कब्रिस्तान में कब्रों की खुदाई करवाकर 3 में से 2 बच्चों के शवों को बरामद कर लिया है। बच्चों की कब्रों की खुदाई गांव के इमाम की निशानदेही से की गई। शुक्रवार करीब 12 बजे में ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रामपाल शर्मा के नेतृत्व में कार्यकारी एस.एच.ओ. छात्रपाल सिंह की मौजूदगी में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। मौके पर एफ.एस.एल. की टीम भी मौजूद थी। पुलिस ने इमाम मौजूद्दीन को मौके पर बुलाया। उसने कब्रिस्तान में 3 में से 2 बच्चों की कब्रों की शिनाख्त की।

शिनाख्त के आधार पर पुलिस ने परिवार के लोगों को बुलाकर सबसे पहले साल 2019 में दफनाए गए नबी और उसके बाद साल 2016 में दफनाए गए आर्यन की कब्र खुदवाई। दोनों ही कब्रे करीब 3 फुट खोदे जाने के बाद शव बरामद गए। उसके बाद साल 2012 में दफनाई गई लड़की निशा की कब्र खोदने का कार्य शुरु किया। आरंभ में तो यह खुदाई कस्सी से की गई लेकिन अधिक गहराई तक खुदाई होने के बाद भी जब शव नहीं मिला तो जे.सी.बी. की मदद ली गई लेकिन निशा का शव बरामद नहीं हुआ। पुलिस ने खुदाई कार्य रुकवा दिया। उसके बाद दोनों शवों को पुलिस सुरक्षा में सफीदों के नागरिक अस्पताल लाया गया। जहां से पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. रोहतक रैफर कर दिया गया। जहां पर डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा शवों का पोस्टमार्टम होगा। 

हत्यारोपी जुमाद्दीन भी रहा मौजूद, नहीं दिखा कोई दर्द 
पुलिस द्वारा जुमाद्दीन के बच्चों की कब्र खुदवाने के मौके पर खुद जुमाद्दीन भी कब्रिस्तान में मौजूद रहा। सिलसिलेवार कब्रों की खुदाई होती रही और जुमाद्दीन टकटकी लगाए देखता रहा। इस दौरान जुमाद्दीन के चेहरे पर अपने मासूम बच्चों के जाने का कोई गम दिखाई नहीं पड़ा। 

क्या कहते है पुलिस अधिकारी
कार्यकारी एस.एच.ओ. छात्रपाल सिंह ने बताया कि शुक्रवार को शवों की बरामदगी के लिए डिडवाड़ा गांव में कब्रिस्तान में खुदाई करवाई गई है। तीनों शवों में से 2 की बरामदगी हो गई और तीसरे शव की बरामदगी नहीं हो सकी है। तीसरा शव 8 साल पहले दफनाया गया था। हो सकता है शव पुराना होने के कारण मिट्टी में ही खुर्द-बुर्द हो गया हो। उन्होंने बताया कि दोनों शवों का पी.जी.आई. में डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम होगा। वहीं एफ.एस.एल. टीम भी जांच करेगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static