लम्बे रूट पर घटी बसों की संख्या, केवल 8-9 बसें भेजकर चलाया जा रहा काम

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 12:09 PM (IST)

जींद (राठी) : रोडवेज जींद डिपो की रोडवेज बसें लम्बे रूट पर कम ही दिखाई दे रही हैं। करीब 2 साल पहले जो लम्बे रूट पर दिनभर में 15-15 बसें जाती थीं, उन्हीं रूट पर आजकल मात्र 8-9 रोडवेज बसें आ-जा रही हैं। रोडवेज प्रबंधन इसका मुख्य कारण इन रूट पर कम बुकिंग आना बता रहा है, जबकि हकीकत ये है कि जींद रोडवेज डिपो में लगातार बसों की संख्या कम हो रही है। इससे रोडवेज प्रबंधन लम्बे रूट पर लगातार बसों की संख्या घटा रहा है। लंबे रूट पर बसों की संख्या घटने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कई लंबे रूट तो ऐसे हैं जिन पर जींद डिपो की बसें बिल्कुल बंद हो गई है। जिस रफ्तार से बसों की संख्या रूट पर कम हो रही है, उससे तो यही लग रहा कि 1-2 माह में कई रूट से बसों की संख्या और ज्यादा कम हो जाएगी। ऐसे में यात्रियों को रोडवेज सेवा मिलना काफी मुश्किल हो जाएगा। रोडवेज जींद डिपो की बसें करीब एक साल पहले तक कटरा, अमृतसर, तथा हरिद्वार जाती थी। उसके बाद रोडवेज प्रबंधन के अनुसार इन रोडवेज बसों की कम बुकिंग आई और इन बसों को बिल्कुल बंद कर दिया गया।

एक साल पहले जींद से कटरा के लिए सुबह 7 बजे बस रवाना होती थी। दिन में केवल डिपो की यही बस थी जो कटरा जाती थी। इस बस के बंद होने से यात्रियों को अब कटरा जाने के लिए सीधी कोई बस नहीं है। ऐसा ही हाल अमृतसर रूट का है। इस रूट पर काफी समय से जींद डिपो की बस जाती थी, लेकिन रोडवेज प्रबंधन ने बुकिंग कम होने का बहाना बना इसे बंद कर दिया। अब 6 महीने से यह अमृतसर जाने वाली बस बंद है।  इसके अलावा शाम को करीब 4 बजे जींद से हरिद्वार जाने वाली बस भी 2 महीने से बंद की हुई है। रोडवेज प्रबंधन ने इस बस की रिसिप्ट 15-16 बताई है। इसी बात को लेकर इस रूट पर शाम को जाने वाली बस बंद कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static