दूसरे दिन भी वकीलों ने रखा वर्क सस्पैंड, दिनभर चली बार एसोसिएशन की बैठक

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 12:43 PM (IST)

जींद (ब्यूरो) : बुधवार सुबह जींद में एक वकील और एक पुलिस कर्मचारी के बीच सड़क पर  हुए झगड़े में वकील के साथ पुलिस कर्मी द्वारा कथित रूप से मारपीट के मामले में जिला बार एसोसिएशन के वकीलों ने वीरवार को लगातार दूसरे दिन अदालती काम-काज का बहिष्कार किया। वीरवार को दिनभर जिला बार एसोसिएशन की बैठकों का दौर चलता रहा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश बलजीत सिंह को भी बार एसोसिएशन पदाधिकारियों ने पूरे मामले से अवगत करवाया।

वकील के साथ कथित रूप से मारपीट करने वाले पुलिस कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के लिए वकीलों ने पुलिस प्रशासन को रविवार तक का अल्टीमेटम दिया है। रविवार तक मामला दर्ज नहीं हुआ तो सोमवार को जिला बार एसोसिएशन की बैठक होगी और उसमें आंदोलन के अगले कदम को लेकर फैसला लिया जाएगा। गौरतलब है कि जींद कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील नवदीप का बुधवार सुबह कोर्ट जाते समय कार में सवार एक पुलिस कर्मचारी अशोक के साथ झगड़ा हो गया था।

झगड़े में नौबत गाली-गलौच और मारपीट तक की आ गई थी। वकील नवदीप ने पुलिस कर्मचारी अशोक पर आरोप लगाया है कि पुलिस कर्मचारी ने उसके साथ मारपीट की। मारपीट की शिकायत बुधवार को पुलिस को दे दी गई थी और वकीलों ने मांग की थी कि पुलिस कर्मचारी के खिलाफ केस दर्ज किया जाए। बुधवार को वकीलों ने इस मामले में वर्क सस्पैंड रखा था और किसी भी तरह का अदालती काम नहीं किया था। 

वीरवार को भी वकीलों ने रखा वर्क सस्पैंड 
जींद बार एसोसिएशन ने वीरवार को लगातार दूसरे दिन अदालती काम-काज का बहिष्कार किया। वकीलों की मांग है कि वकील नवदीप के साथ मारपीट करने वाले पुलिस कर्मचारी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की जाए। वीरवार को जिला बार एसोसिएशन के प्रधान राजेश गोयत की अध्यक्षता में बार एसोसिएशन की बैठक दिनभर चलती रही। इस दौरान बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और वकीलों ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश बलजीत सिंह से मुलाकात कर उन्हें पूरे मामले से अवगत करवाया।

बैठक के बाद जिला बार एसोसिएशन के प्रधान राजेश गोयत ने कहा कि शुक्रवार से रविवार तक अदालतों में अवकाश है। इन 3 दिनों में पुलिस प्रशासन ने अधिवक्ता नवदीप के साथ मारपीट करने वाले पुलिस कर्मचारी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की तो सोमवार को बार एसोसिएशन की बैठक फिर बुलाई जाएगी। इस बैठक में वकील आंदोलन के अगले कदम का फैसला लेंगे।

गोयत ने कहा कि पुलिस को लिखित शिकायत दिए जाने और अधिवक्ता की एम.एल.आर. कटवाए जाने के बावजूद अभी तक पुलिस कर्मचारी पर एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की गई है। इससे जींद के वकीलों में भारी रोष है। रविवार तक मामला दर्ज नहीं किया गया तो सोमवार को वकील बड़ा फैसला लेंगे। बैठक में बार एसोसिएशन के उप-प्रधान अरविंद लाठर, सचिव राकेश मलिक, अधिवक्ता ईश्वर श्योकंद, कर्मचंद कश्यप, जसबीर ढुल आदि मौजूद थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static