ईसा एंडी हरियाणा म्हारा गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दे बच्ची ने बटोरी तालियां

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:53 AM (IST)

जींद(हिमांशु): दीवान बाल किशन रंगशाला के पास चल रहे 3 दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। समापन के मौके पर स्कूली बच्चों द्वारा जहां मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गई तो वहीं सायं के सत्र में शोभायात्रा निकाली गई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में डी.ए.वी. पुलिस पब्लिक स्कूल के एल.के.जी. कक्षा में पढऩे एक छोटी बच्ची दिव्यांशी ने हरियाणवी गीत ईसा एंडी हरियाणा म्हारा पर एकल नृत्य की प्रस्तुति दे सभी दर्शकों का मन मोह लिया।

इतना ही बच्ची ने खूब तालियां भी बटोरी। रविवार को गीता जयंती महोत्सव के दिन समापन के मौके पर सायं के सत्र में शोभायात्रा निकाली गई। यात्रा को डी.सी. डा.आदित्य दहिया ने जयंती देवी मंदिर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने श्री लज्जा राम आश्रम तीर्थ पांडु पिंडारा द्वारा तैयार की गई गीता की पालकी में श्री गीता ग्रंथ की आरती की। 

PunjabKesari, haryana

इस मौके पर उनके साथ ए.डी.सी. डा. सत्येंद्र दूहन, एस.डी.एम. सत्यवान सिंह मान, श्री लज्जा राम गुरुकुल पांडु-पिंडारा के संचालक राजेश स्वरूप शास्त्री आदि मौजूद रहे। शोभायात्रा में भूतेश्वर तीर्थ विकास समिति, प्राचीन श्री सनातन धर्म रामलीला कमेटी स्कूल वाली, विनय बाल मंदिर गुरुकुल विद्यापीठ सहित कई धार्मिक और समाजसेवी संस्थाओं की झांकियां नगर शोभायात्रा में शामिल हुई। सभी झांकियों में भगवान श्री कृष्ण की बाल लीलाओं एवं उनके गीता के उपदेश को बच्चों द्वारा दर्शाया गया।   

इन स्कूलों के बच्चों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम 
सांस्कृतिक समारोह कार्यक्रम में दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज किया गया। आधारशीला पब्लिक स्कूल, संस्कारशाला, श्रीलज्जा राम बशेसर दास गुरुकुल पांडु-पिंडारा, मोती लाल नेहरू, आर्य सीनियर सैकेंडरी स्कूल अहिरका, जाट सीनियर सैकेंडरी स्कूल जींद, होली हार्ट सीनियर सैकेंडरी स्कूल जींद, नवदुर्गा सीनियर सैकेंडरी स्कूल जींद, गीता डांस एकैडमी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फ तेहगढ़, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय दालमवाला समेत जिला के कई स्कूलों और शिक्षण संस्थाओं के विद्याॢथयों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया। 

सैल्फी ले रही लड़की पर मनचले ने की टिप्पणी 
गीता जयंती समारोह में सैल्फी ले रही एक लड़की पर मनचले ने टिप्पणी की। इसकी शिकायत लड़की की मां ने मौके पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों को दी। इसके बाद दोनों के बीच कहा सूनी हो गई। लोग युवक को पुलिस के पास ले गए। पुलिस ने पूछताछ के बाद युवक को छोड़ दिया। वहीं इस मामले में सिविल लाइन थाना प्रभारी राजपाल ने कहा कि मेरे पास ऐसी कोई सूचना नहीं है कि गीता जयंती में कोई छेड़ छाड़ हुई हो। गीता जयंती समारोह पूर्ण रूप से शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। जयंती में पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मचारी तैनात थे। सारी व्यवस्था लोगों की सुरक्षा के लिए ही की गई थी। मेरे संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं आया कि कोई छेड़छाड़ या किसी लड़के ने किसी लड़की पर टिप्पणी की हो या कोई विवाद हुआ हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static