चुनाव के बाद शुरू होगी सैम्पलिंग

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 03:57 PM (IST)

जींद (ललित): फूड सेफ्टी विभाग और स्वास्थ्य विभाग जिले में मिठाइयों, दूध, दूध से बने उत्पाद, खोया, चाकलेट आदि की सैम्पलिंग करनी होगी। फूड सेफ्टी विभाग के कमिश्नर ने 16 अक्तूबर को आदेश जारी कर दीवाली को देखते हुए सैम्पलिंग करने के निर्देश जारी किए हैं। आदेशों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग को अपनी कुंभकर्णी नींद से जागना होगा और सैम्पलिंग का काम शुरू करना होगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार चुनाव के तुरंत बाद सैम्पलिंग का काम शुरू कर दिया जाएगा।

त्यौहारी सीजन में हर बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैम्पलिंग का काम किया जाता है ताकि त्यौहारी सीजन में घटिया किस्म की मिठाई नहीं बिके। पिछले साल भी विभाग के मुख्यालय की ओर से मिले निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बड़े स्तर पर सैम्पलिंग का काम किया था। सैम्पलिंग नहीं करने वाले कई जिलों के अधिकारियों पर इसकी गाज गिरी थी। इस साल चुनाव के चलते स्वास्थ्य विभाग अभी तक सैम्पलिंग का काम शुरू नहीं कर पाया है।

दीवाली में मात्र कुछ ही दिन शेष हैं और 21 अक्तूबर को चुनाव हैं। 21 अक्तूबर को चुनाव के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सैम्पलिंग का काम शुरू करने की बात कह रहे हैं। पिछले साल 2 दिन में ही स्वास्थ्य विभाग ने दर्जनों स्थानों से दूध, दूध और से बने पदार्थों, मावा और चाकलेट के सैम्पल लिए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static