किसानों ने खाद वितरण में लगाया गड़बड़ी का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 01:01 PM (IST)

कलायत (कुलदीप): उपमंडल के एक गांव के किसानों ने सहकारी समिति के कर्मचारी पर यूरिया खाद वितरण में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए, उसके खिलाफ लिखित शिकायत एस.डी.एम. कार्यालय में दी है।  शीशपाल, बीरा, सतबीर, रोशन, रामेश्वर, धर्मपाल, राजेंद्र और दूसरे किसानों ने बताया कि उनके गांव के साथ सहकारी समिति के अंतर्गत चार गांव आते हैं। पिछले करीब एक सप्ताह से दूसरे गांवों में तो यूरिया खाद मिल रही है लेकिन मटौर गांव में अभी तक उन्हें कर्मचारियों द्वारा खाद उपलब्ध नहीं करवाई गई। किसानों ने कहा कि खाद को दूसरे गांवों में वितरित किया जा रहा है, जबकि मटौर के किसानों को अभी तक खाद उपलब्ध नहीं हो पाई।

किसानों का कहना है कि यदि फसलों में खाद समय पर नहीं डाला गया तो उनकी फसलों की ग्रोथ प्रभावित हो सकती है। किसानों ने गांव में यूरिया खाद उपलब्ध करवाने, सहकारी समिति कर्मचारी और कंपनी कर्मचारी की जांच कर एस.डी.एम. से कार्रवाई की मांग की है।

किसानों द्वारा लगाए आरोप निराधार
सहकारी समिति कर्मचारी राजबीर ने बताया कि खाद वितरण में मटौर के अलावा बढ़सीकरी के  सैल प्वाइंट के3 गांव, चौशाला के सैल प्वाइंट के चार गांव है। इन सातों गांवों में मेरे द्वारा सेल का कार्य किया जाता है जबकि मटौर गांव में सेल व खाद वितरण का कार्य गांव के अन्य कर्मचारी द्वारा किया जाता है।  उसके द्वारा ही डिमांड भेजी जाती है। मटौर गांव में खाद वितरण में उनका कोई लेना-देना नहीं है। किसानों द्वारा लगाए गए आरोप निराधार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static