गुहला रोड पर बीचोंबीच खड़ा ट्रांसफार्मर दे रहा हादसे को न्यौता

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 02:09 PM (IST)

गुहला/चीका (गोयल): गुहला रोड स्थित इंडस्ट्री एरिया को जाने वाली सड़क के एन बीच में ट्रांसफार्मर हर समय हादसे को न्यौता दे रहा है और कोई भी दिन ऐसा खाली नहीं जाता जिस दिन कोई न कोई दुर्घटना न होती हा लेकिन बिजली निगम इस और कोई ध्यान न देकर गहरी नींद सोया हुआ है। हालांकि उक्त मार्ग सबसे व्यस्त मार्ग है जिसके ऊपर से गुहला उपमंडल का तमाम प्रशासन सुबह से सायं तक गुजरता है लेकिन प्रशासन ने भी उक्त ट्रांसफार्मर को नजरअंदाज करते हुए आंखों पर काला चश्मा लगाया हुआ है।

दुकानदार कृष्ण कुमार, पवन कुमार, ओम प्रकाश, बिट्टू, रोहताश, अनिल, चरणदास, सोहन लाल, कर्मचंद, अर्जुन सिंह, धर्मपाल, चांदी राम आदि ने बताया कि यह ट्रांसफार्मर वर्षों पुराना है, यूं भी जर्जर हालत में हैं। उन्होंने कहा कि उक्त ट्रांसफार्मर दोनों सड़कों के बीच आता है जिससे जहां रास्ता अवरुद्ध होता है, वहीं उक्त ट्रांसफार्मर से दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि कई बार तो आवारा पशु या कभी कभार गुजरने वाले लोग भी उक्त ट्रांसफार्मर के छूने से कई बार बाल-बाल बचे, क्योंकि ट्रांसफार्मर की हाईवोल्टेज की तारें व फ्यूज काफी नीचे हैं जो कभी भी बड़े हादसे को न्यौता दे सकती हैं।

लोगों का कहना है कि इस संबंध में बिजली निगम को कई बार गुहार लगा चुके हंै लेकिन लोगों की गंभीर समस्या की और ध्यान न देकर उक्त ट्रांसफार्मर को बदलने की जिम्मेदारी पी.डब्ल्यू.डी. विभाग के ठेकेदार के नाम मंड देते हैं। उन्होंने कहा कि उक्त ट्रांसफार्मर को ना तो बिजली निगम बदल रहा और ना ही पी.डब्ल्यू.डी. विभाग लेकिन दुकानदार व आम जनता अभी इस गंभीर समस्या का हल करवाने के लिए जाए तो कहां जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static