19 परीक्षा केन्द्रों पर 14,622 विद्यार्थी देंगे सी.बी.एस.ई. बोर्ड की परीक्षा

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 02:44 PM (IST)

करनाल (नरवाल) : सी.बी.एस.ई. बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर जिलेभर में 19 सैंटर बनाए जिनमें 14,622 विद्यार्थी सी.बी.एस.ई. बोर्ड की परीक्षा देंगे। बता दें कि दोनों कक्षाओं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी। परीक्षा सुबह 10.30 शुरू होगी और 1.30 पर पर खत्म होगी। वहीं, परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी को 10 बजे पहुंचना होगा। 10 बजे के बाद परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र पर एंट्री नहीं कर पाएगा। 10वीं बोर्ड की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 20 मार्च को समाप्त होगी। जबकि 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 30 मार्च को समाप्त होगी। 

परीक्षा केन्द्र से विद्यार्थियों के रिश्तेदारों को रखा जाएगा दूर
इस बार परीक्षा को नकल रहित रखने के लिए सी.बी.एस.ई. ने एक और गाइडलाइन जारी की है कि अगर परीक्षा केन्द्र पर किसी विद्यार्थी के रिश्तेदार की डयूटी परीक्षा के दौरान आती है तो उस अध्यापक को विद्यार्थी के परीक्षा केन्द्र से जिस दिन उस विद्यार्थी की परीक्षा होगी उसे उस दिन स्कूल से दूर रखा जाएगा। वहीं, इस बार परीक्षा सी.सी.टी.वी. कैमरों की निगरानी में करवाई जाएगी। 

ये चीजें नहीं ले जा सकते परीक्षा केन्द्र पर 
स्मार्ट या डिजीटल घड़ी बाहर ही उतारनी होगी। परीक्षाओं के दौरान नकल से जुड़ी कोई भी सामग्री जैसे टैक्स्टबुक, मोबाइल, ईयरफोन, कैल्कुलेटर व नोटबुक आदि नहीं ले जा सकते। 

परीक्षा हॉल में यूनिफॉर्म में आना जरूरी
परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र पर यूनिफॉर्म में ही आना होगा। विदाऊट यूनिफॉर्म उन्हें परीक्षा केंद्र से बाहर कर दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर 10 बजे के बाद आने वाले छात्रों को भी परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रवेश पत्र पर परीक्षार्थी का फोटो, स्कूल पिं्रसीपल और अभिभावकों के हस्ताक्षर होने भी जरूरी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

static