विदेश भेजने के नाम पर हड़पेे 7 लाख 10 हजार रुपए, केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 01:05 PM (IST)

इस्माईलाबाद (शर्मा) : विदेश भेजने के नाम पर 7 लाख 10 हजार रुपए हड़पने के आरोप में 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। राजीव कुमार शर्मा निवासी शांतिनगर ने थाना झांसा में दी शिकायत में बताया कि शिव कुमार व मनदीप सिंह निवासी फरल तहसील ढांड जिला कैथल उनके गांव में माता के मंदिर में आते थे।

वहीं पर उन दोनों से उसकी मुलाकात हुई। उन दोनों ने कहा कि वे लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं। अगर तुम भी विदेश जाना चाहते हो तो वे तुम्हें वर्क वीजा पर जापान भेज देंगे। इसके बदले में उसे 12 लाख रुपए देने होंगे जिसमें से एक लाख रुपए एडवांस और बाकी रकम बाद में देने की बात हुई। उसने 2018 में दोनों को एक लाख रुपए व पासपोर्ट दे दिया लेकिन 3 महीने बीत जाने के बाद भी जब जापान का वर्क वीजा नहीं आया तो शिवकुमार ने उसे कहा कि जापान वाला काम नहीं बन सकता, इसलिए तुम्हें उन्हीं पैसों में साऊथ कोरिया टूरिस्ट वीजा पर भेज देंगे तथा उससे 2 लाख रुपए अप्रैल 2018 में ले लिए तथा बदले में उसे 2 लाख रुपए का चैक दे दिया।

शिव कुमार ने उसे कहा कि 10 दिन बाद थाईलैंड मलेशिया होते हुए साऊथ कोरिया भेजा जाएगा। थाईलैंड के बाद उसे मलेशिया भेज दिया और वहां पहुंचने पर शिव कुमार ने एक लाख रुपए खर्चे के नाम पर मांगे तथा घर वालों ने पैसे दे दिए। जब उसे आगे एंट्री नहीं मिली तो उसे वापस थाईलैंड और थाईलैंड से वापस भारत बुला लिया और कहा कि भारत से सीधा साऊथ कोरिया भेजा जाएगा। फरवरी 2019 में शिव कुमार ने कहा कि अरबेहजान होते हुए कनाडा भेजा जाएगा जिसके लिए 4 लाख रुपए की मांग रखी गई।

उन्होंने शिव कुमार को पैसे दे दिए और उसे अरबेहजान पहुंचा दिया। वहां पर एक महीने तक रुका रहा और शिव कुमार मुझे कनाडा भेजने के लारे लगाता रहा। इस बीच उसने 1,75,000 रुपए और मांगे जो परिजनों ने उसे दे दिए। इस प्रकार शिव कुमार ने उसका वीजा नहीं लगवाया तथा उसे वापस भारत आना पड़ा। जब उसने पैसे वापस मांगे तो उसने कहा कि सारे पैसे खर्च हो गए।

उन्होंने मामले की शिकायत एस.पी. कुरुक्षेत्र की तो झांसा पुलिस ने दोनों को थाना में बुलाया तो दोनों ने पैसे देने की बात स्वीकार की तथा 8 लाख 75 हजार रुपए 3 किस्तों में देने की बात कही जिसके बाद उन्होंने 1 लाख 65 हजार रुपए वापस दे दिए। जब काफी दिन बाद वे बकाया पैसे लेने गए तो उन्होंने झगड़ा करना शुरू कर दिया और पैसे देने से मना कर जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static