हथियार के बल पर छीना-झपटी करने के आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 21, 2021 - 09:28 AM (IST)

लाडवा : हथियार के बल पर छीना-झपटी करने के आरोप में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सागर निवासी गढ़ी जाट्टान जिला करनाल, हरदीप उर्फ छोटा, शुभम उर्फ पवन उर्फ कटार निवासी छापर जिला करनाल व हरविंद्र उर्फ गोलू निवासी भूतमाजरा के रूप में हुई है। आरोपी शुभम व हरविन्द्र को पुलिस ने 18 फरवरी को लाडवा-हिनौरी मार्ग पर स्थित पश्चिमी यमुना नहर के पुल के पास से नहर की पटरी से मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी उपरांत उन्होंने बताया था कि इस वारदात में उनके साथ सागर कुमार भी शामिल था।

आरोपियों की निशान देही पर गत दिवस 19 फरवरी 2021 को सागर को भी गिरफ्तार करके अदालत में पेश करके आरोपी शुभम व सागर को एक दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर मामले में आगामी जांच करते हुए पुलिस ने वारदात में प्रयोग देसी कट्टा, 4 जिंदा रौंद, छीना हुआ बैग, टैब, आई.कार्ड व 2 रजिस्टर के इलावा 1500 रुपए बरामद करने में सफलता हासिल की है। पुलिस को 15 फरवरी को दी शिकायत में अंकित निवासी गांव नन्दी फिरोजपुर जिला सहारनपुर उत्तरप्रदेश ने कहा कि वह 15 फरवरी को अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर बैंक ब्रांच लाडवा से ग्राहकों से कलैक्शन करने खंड लाडवा के गांव भूतमाजरा गया था। जब वह गांव भूत माजरा से लोन की किस्त लेकर बैंक के लिए वापिस चला। जब भूतमाजरा बपदी रोड पर शमशान घाट के पास पहुंचा तो पीछे से एक बिना नंबर की मोटरसाइकिल पर सवार होकर 2 लड़के आए, जिन्होंने उसकी मोटरसाइकिल के बराबर मे लाकर मोटरसाइकिल पर बैठे लड़के ने उसकी मोटरसाइकिल पर लात मारी, जिससे वह मोटरसाइकिल सहित नीचे गिर गया। मोटरसाइकिल पर पीछे बैठा हुआ लड़का उतर कर उसका बैग छीनने के लिए आया तो वह एक दम उठ के भागने लगा।

दूसरा लडका जो मोटरसाईकिल पर बैठा था उसने मोटरसाइकिल से उतरकर आया और आते ही उसकी तरफ हथियार तान लिया और उसको डरा कर बैग छीनकर दोनों लड़के मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग गए। मामले की जांच एंटी नारकोटिक सैल को सौंपी गई। एंटी नारकोटिक सैल के प्रभारी निरीक्षक मनदीप के मार्ग-निर्देश में सहायक उप निरीक्षक सुरेंद्र कुमार, सतीश कुमार, हवलदार कुलदीप, राजेश व सिपाही संजीव कुमार की टीम आरोपियों की तलाश में लाडवा के आस-पास मौजूद थी। सूचना मिली कि बपदी शमशान धाट के पास से हथियार के बल पर बैग छिनने के आरोपी इस समय हिनौरी पुल के पास किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में प्लसर मोटरसाइकिल पर नहर की पटड़ी पर खड़े हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने 2 लड़कों शुभम व हरविन्द्र को काबू किया। आरोपियों को गिरफ्तार करके उनकी पहचान पर आरोपी सागर कुमार को उसके घर से काबु करके गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपियों ने पुलिस की गहनता से पुछताछ पर बताया कि हरविन्द्र उर्फ गोलू ने उन्हें बताया था कि उनके गांव में कोई बैंक का आदमी आता है और लोगों से किस्त के पैसे इक्ट्ठे करके ले जाता है। जैसे ही वह गांव में आएगा मैं फोन पर सूचना दे दूंगा और जैसे ही वह पैसे लेकर जाएगा उसकी भी सूचना उनको दे देगा। आरोपी हरविन्द्र उर्फ गोलू दिव्यांग है, जिसको अदालत ने कारागार भेज दिया तथा आरोपी शुभम व सागर का एक दिन का पुलिस रिमांड मंजुर किया। पुलिस ने रिमांड अवधि के दौरान वारदात में प्रयोग एक देसी कट्टा, 4 जिन्दा रौंद, छिना हुआ बैग, सैंमसंग टैब, आई.कार्ड व 2 रजिस्टर के इलावा 1500 रुपए बरामद किए। 

पुलिस की पुछताछ पर यह भी बात सामने आई है कि शुभम उर्फ कटार ने दिल्ली में किसी से 3 लाख रुपए छीने थे, जिसको कोरोना को कारण 40 दिन के पैरोल पर छोड़ा गया था। उसके बाद उसका पैरोल का समय बढ़ता गया। आरोपी ने यह भी स्वीकार किया कि उसने 15 दिसम्बर 2020 को इन्द्री के एरिया से हथियार के बल पर एक मोटरसाइकिल छिनी थी। आरोपी ने बताया कि उसको यह देसी कट्टा हरदीप उर्फ छोटा ने दिलवाया था, जिसको भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी हरदीप सिंह उर्फ छोटा को आगामी जांच हेतु पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। जांच जारी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static