इंटरनैट सेवा ठप्प होने से परीक्षार्थी ऑफलाइन मोड से देंगे परीक्षा : डा. सिंह

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 11:23 AM (IST)

कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशानुसार हरियाणा के जिन क्षेत्रों में अब तक इंटरनैट सेवाएं बाधित चल रही हैं, उन क्षेत्रोंं के परीक्षार्थियों को अपने स्तर पर ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए इंटरनैट की व्यवस्था करनी होगी या वे ऑफलाइन मोड में परीक्षा केन्द्र पर जाकर अपनी परीक्षाएं दे सकते हैं।

इस बारे जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक डा. हुकम सिंह ने बताया कि टैलीकॉम क पनियों द्वारा सरकार के दिशा-निर्देशानुसार करनाल जिला के जिन क्षेत्रों में अभी तक इंटरनैट सेवाएं बहाल नहीं हुई हैं, उन क्षेत्रों के परीक्षार्थी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा चल रही स्नातक/स्नातकोत्तर की समैस्टर व वार्षिक परीक्षाओं के लिए चाहे अपने स्तर पर इंटरनैट सेवा जैसे ब्रॉडबैंड, वाई-फाई सर्विस या किसी अन्य सेवा का प्रयोग करके अपनी ऑनलाइन परीक्षाओं में अपीयर हो सकते हैं, जिसके लिए उसे किसी भी स्थिति में इंटरनैट सर्विस का प्रयोग अपने स्तर पर ही करना होगा अन्यथा वे अपने परीक्षा प्रवेश पत्र पर दर्शाए गए परीक्षा केन्द्र पर जाकर ऑफलाइन मोड में परीक्षा में बैठ सकते हैं। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश के जिन एरिया में अभी तक इंटरनैट कनैक्टिविटी उपलब्ध नहीं है, वहां विद्यार्थी ऑफलाइन परीक्षा का विकल्प चुन सकता है। उसके परीक्षा प्रवेश पत्र (रोल नंबर) पर संबंधित कॉलेज का नाम दर्शाया गया होगा, जिसके द्वारा वह निर्धारित महाविद्यालय व संस्थान में स पर्क कर अपनी परीक्षा दे सकता है। ऑफलाइन मोड से परीक्षा देने की स्थिति में विद्यार्थी को संबंधित कॉलेज प्रश्न-पत्र व उत्तर-पुस्तिका उपलब्ध करवाएगा और परीक्षा स पन्न करवाने की जि मेदारी संबंधित विभाग, कॉलेज व संस्थान के अध्यक्ष, प्राचार्य व निदेशक की होगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

static