SST टीम नाके लगाकर कर रही वाहनों की जांच :D.C

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 12:41 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (धमीजा) : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डा. एस.एस. फुलिया ने कहा कि भारत चुनाव आयोग की हिदायतों के अनुसार स्टैटिक सर्विलांस टीम (एस.एस.टी.) के सदस्यों को नाके लगाकर प्रत्येक वाहन की निष्पक्षता के साथ जांच करें। जो भी व्यक्ति चुनाव आयोग के नियमों की अवहेलना करता हुआ पाया गया, उस व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई कर वाहन को जब्त किया जाए।

इसी तरह उडऩदस्तों को भी निष्पक्षता और ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वाह करना होगा। ड्यूटी में जरा-सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने एस.एस.टी. टीमों और उडऩदस्तों में शामिल अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के आदेशानुसार विधानसभा आम चुनाव-2019 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शता के साथ सम्पन्न करवाया जाना है, इन चुनावों में कोई भी कमी नहीं रहनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान चुनाव आयोग की हिदायतों की पालना करते हुए सभी विधानसभा क्षेत्रों में उडऩदस्ते नियुक्त किए गए हैं। इन उडऩदस्तों के अधिकारी शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई अमल में लाएंगे। इन उडऩदस्तों में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी साथ-साथ रहेंगे। इन अधिकारियों को मैजिस्टे्रट की पावर भी दी गई है। इसके अलावा सभी विधानसभा क्षेत्र में स्टैटिक सर्विलांस टीम (एस.एस.टी.) भी काम कर रही हैं।

ये टीमें चैक पोस्ट लगाकर वाहनों की चैकिंग करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी एक्सपैंडिचर ऑब्जर्वर को चुनावी खर्चों से सम्बंधित जानकारी रोजाना दें। चुनावों की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए वीडियो टीम, वीडियो व्यूइंग टीम और अकाऊंटिंग टीम साथ-साथ काम करेंगी। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति नियमानुसार राशि जमा करवाकर वीडियो रिकाॄडग ले सकता है। 

डी.सी. ने कहा कि सभी अधिकारियों को ईमानदारी और नेक नियत के साथ चुनावों को शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न करवाने में अपना योगदान देना होगा। चुनाव आयोग की हर एक हिदायत को गंभीरता से लेना है, इस मामले में जरा-सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static