फीस वृद्धि के विरोध में काली पट्टी बांधकर छात्रों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 12:14 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (धमीजा): कुलपति कार्यालय पर समक्ष प्रोविजनल डिग्री, मर्सी चांस, प्रोविजनल, पोस्टल चार्ज आदि की फीस वृद्धि के विरोध में काली पट्टी बांधकर छात्रों ने रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान सभी विद्यार्थियों ने अपनी कलाई पर काली पट्टी बांध रोष प्रकट किया। इस अवसर पर विभाग समिति सदस्य हिमांशु ठाकुर ने कहा कि फीस वृद्धि के विरोध में आवाज उठाने का काम किया था।

उसके बाद थर्ड गेट लगातार 2 दिन हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसमें हजारों विद्याॢथयों ने सभी मांगों का समर्थन किया। उसके पश्चात प्रशासन द्वारा आंदोलन को भटकाने के लिए 5 कार्यकत्र्ताओं को प्रॉक्टर आफिस में सुनवाई के लिए बुलाया जाता है और बाद में एक बंद कमरे में एक-एक करके उनकी आवाज को दबाने का भरपूर प्रयास किया गया।

प्रशासन का कहना था कि आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से भी किया जा सकता है तो आज उनकी यह इच्छा को पूरी करते हुए आज विश्वविद्यालय इकाई के कार्यकत्र्ताओं ने कुलपतिकार्यालय पर शांतिपूर्ण ढंग से काली पट्टी बांध कुलपति कार्यालय पर रोष प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्र नेताओं के लिए किए जा रहे अभद्र व्यवहार के लिए विरोध दर्ज करवाया। 

इस अवसर पर छात्र नेत्री रेनु भारद्वाज ने कहा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय इकाई विद्याॢथयों के हित के लिए आवाज उठा रही है और जब तक फीस वृद्धि के निर्णय को वापस नहीं लिया जाता हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

इस आंदोलन को विश्वविद्यालय के सामान्य छात्रों का भारी समर्थन देखने को मिल रहा है और सबकी आवाज मजबूती से उठाने का कार्य कर रहा है और आगे भी करता रहेगा। इस अवसर पर इकाई सचिव धीरज यादव ने कहा कि लगातार एक हफ्ते से फीस वृद्धि के विरोध में आवाज उठा रहे हैं। इस अवसर पर विभाग एस.एफ.डी. प्रमुख संदीप सजुमा, पवन कौशिक, उपाध्यक्ष प्रवीन चंदेल, जयंत, अपूर्वा, परशंता, अंशिका, उज्ज्वल राणा, हेमंत, गौरव, विश्वनाथ, आरजू, स्मृति आदि कार्यकत्र्ता एवं छात्र मौजूद रहे। छात्रों ने कुलसचिव को भी अपनी मांगों के बारे में अवगत करवाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static