पिता का जानकार होने का झांसा देकर युवती से ठगे हजारों रूपए

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 09:16 AM (IST)

कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र में साइबर ठगों ने युवती से 81 हजार की ठगी की है। जानकारी की अनुसार ठगों ने युवती को कहा वह उनके पिता के जानकर है। युवती ने शिकायत में बताया है कि साइबर ठगों ने एक युवती को उसके पिता का जानकार बन खाते में 25 हजार रुपये ट्रांसफर करने का झांसा दिया। आरोपित ने फोन पे के जरिए खाते से 81 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

लक्ष्मण कालोनी निवासी शालू ने कृष्णा गेट थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास 5:39 पर किसी अनजान व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि उसने उसके पापा को 25 हजार रुपये ट्रांसफर करने हैं। वह उनका जानकार बोल रहा है। वे गूगल-पे या फोन-पे इस्तेमाल नहीं करते। इसलिए उन्होंने उसका नंबर दिया है। उसे बताया कि उसके पापा ने कहा है कि उसकी बेटी गूगल-पे या फोन-पे इस्तेमाल करती है। शिकायतकर्ता आरोपित की बातों में आ गई। आरोपित ने उसके पास फोन-पे पर 25 हजार रुपये का मैसेज भेजा और उसे बातों में उलझा लिया। उसे कहा कि वह अपना पिन डाले, जैसे ही उसने अपना पिन डाल तो उसके खाते से 25 हजार रुपये कटने का मैसेज आ गया। आरोपित ने उसे कहा कि गलती से उसके 25 हजार रुपये आ गए हैं। वह दोबारा से 50 हजार रुपये खाते में डाल रहा है।

आरोपित ने उसे कहा कि उसके पिन डालने से पहले वह अपना पिन न डाले। जैसे ही उसने पिन डालने के लिए कहा तो शिकायतकर्ता के खाते से फिर से 50 हजार रुपये कट गए। आरोपित ने कहा कि वह अब 75 हजार रुपये उसके खाते में डाल रहा है। आरोपित ने उसके बाद पहले पांच हजार और फिर एक हजार रुपये निकाल लिए। आरोपित ने उसके खाते से 81 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच एएसआइ पवन कुमार को सौंपी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static