जान जोखिम में डालकर हजारों परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 12:30 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (धमीजा): हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित क्लर्क की परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को जान जोखिम में डालकर परीक्षा केंद्रों में पहुंचना पड़ा। आनन-फानन में परीक्षार्थी पहले परीक्षा केंद्र तक पहुंचने की जल्दी में जान को जोखिम में डाल रहे हैं। थानेसर रेलवे स्टेशन पर सैंकड़ों युवा परीक्षार्थी टे्रनों के ऊपर बैठकर आए जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बस अड्डे पर परीक्षार्थियों की भीड़ रही।

परीक्षा खत्म होने के बाद देर सायं टे्रन पकडऩे के चक्कर में कई परीक्षार्थी गिरकर चोटिल भी हुए। परीक्षार्थियों ने देर रात्रि ही होटल व धर्मशालाओं में डेरा डाल लिया था। परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों के अभिभावक घंटों इंतजार में बैठे रहे। कोई पिता रोते बच्चों को चुप करवाने में लगा हुआ था तो कोई गर्मी से बचाने के लिए बच्चों को हवा झोल रहा था। परीक्षा केंद्र पर कई तरह की जांच के चलते परीक्षार्थियों को अंदर जाना पड़ा। विशेष महिला परीक्षार्थियों को ज्यादा दिक्कत आई।

इस बार बायोमीट्रिक व दस्तावेज जांच के साथ ही फेस स्कैनिंग भी गई। जिसके कारण अतिरिक्त समय लगा। परीक्षा को नकल रहित एवं शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न करवाने के लिए प्रशासन द्वारा उडऩदस्ते व ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे। औचक छापामारी की गई। कई शिक्षण संस्थानों के आसपास जाम की स्थिति बनी रही। वहींपरीक्षार्थियोंका कहना है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा दूर-दराज के शहरों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए।

जिस कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सैंकड़ों परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद ढूंढने में भी काफी मानसिक परेशानी झेलनी पड़ी। कई परीक्षार्थी केंद्रों पर लेट पहुंचे। परीक्षा देने से पहले आवेदकों व अभिभावकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जिससेपरीक्षार्थियों को सैंटर तक पहुंचने के लिए सुबह व रात्रि को ही घर से निकलना पड़ा।परीक्षार्थियों ने अपनी जान तक दांव पर लगा दी। एच.एस.सी. परीक्षा के दोनों सत्रों में हजारोंपरीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और परीक्षा शांतिपूर्ण रही। परीक्षा के चलते सोमवार को जाम की स्थिति रही। हजारों आवेदकों ने बस के अंदर जगह कम होने से जान जोखिम में डालकर छतों पर सफर करने को मजबूर होना पड़ा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static