दुखदः हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान एक साथ पैदा हुए 4 बच्चों में से दो की मौत, दो की हालत नाजुक

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 10:52 AM (IST)

पानीपत(सचिन नारा)- हरियाणा के पानीपत में 13 अप्रैल को एक निजी हस्पताल में एक गर्भवती महिला ने 3 लड़को व एक लड़की को जन्म दिया था। एक साथ जन्मे 4 बच्चों से जहाँ डॉक्टर इसे कुदरत का करिश्मा बात रहे थे वहीं आमजन भी आश्चर्यचकित था।  मगर इस परिवार पर दुखों का पहाड़ उस वक्त टूट पड़ा जब इन 4 बच्चों में से 2 बच्चों की हस्पताल में ही दुखद मौत हो गई। अब इस घटना के बाद अन्य बचे दो बच्चों को भी हस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रखा गया है ओर  बच्चों को जन्म देने वाली मां काजल को भी एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है । 

दरअसल बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है। जब इस बारे डॉक्टर से बातचीत की गई तो उन्होंने  बताया कि इन बच्चों के शारीरिक अंग पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाए हैं जिस कारण इन्हें परेशानियां हो रही है। वही परिजनों का कहना है इस दुख की घड़ी में अभी तक भी उन्हें किसी प्रकार की कोई सहायता नहीं दी मिली है।डॉक्टरो द्वारा इन दो बच्चों की नाजुक हालत देखते हुए इन्हें दिल्ली के लिए रेफर कर दिया गया है।

बताया जा रहा था कि बच्चों का वजन 800 ग्राम से लेकर एक किलोग्राम के बीच है, दो बच्चों का वजन एक किलोग्राम था और दो का 800 ग्राम था, इसके चलते बच्चों को नर्सरी में दाखिल भी किया गया है। डॉक्टरो ने बताया था कि चारों बच्चों को सामान्य हालात में लाने के लिए करीब एक माह तक नर्सरी में रखा जा सकता है, देखरेख ठीक होने व मां का दूध मिलने पर बच्चें एक माह से पहले भी सामान्य हो सकते है, लेकिन किस्मत को शायद कुछ और मंजूर था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static