धमकी देकर घर में घुसा था विकास दुबे, एनकाउंटर के बाद शांति मिश्रा ने बताया उस दिन क्या हुआ था?

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 07:55 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड कुख्यात गैंग्स्टर विकास दुबे शुक्रवार को एनकाउंटर में मारा गया। विकास दुबे कानपुर शूटआउट मामले के बाद एकदम सुर्खियों में आया, जिसे पकडऩे गए आठ पुलिस कर्मियों पर साजिश के तहत ताबड़तोड़ फायरिंग कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया। इस वारदात के बाद विकास कानपुर से फरार हुआ उत्तर प्रदेश के शिवली में रूका और वहां से निकल कर हरियाणा के फरीदाबाद में आकर अपने रिश्तेदार शांति मिश्रा के घर में शरण ली, लेकिन यहां भी विकास ज्यादा देर नहीं रूका। पुलिस ने भनक लगते ही दबिश दी, तो यहां से भी विकास फरार हो गया।

विकास दुबे के साथ दो अपराधी अमर व प्रभात भी शांति मिश्रा के घर आए थे। शांति मिश्रा के घर से प्रभात को पकड़ा गया, जिसे बाद में यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। जिस दिन प्रभात को पुलिस ने काबू किया था, उसके एक दिन पहले ही अमर और विकास शांति मिश्रा के घर से निकल गए थे। शांति मिश्रा ने बताया कि प्रभात को उन्होंने ही पुलिस को पकड़वाया था।

PunjabKesari

शांति मिश्रा ने अपना दुखड़ा सुनाया और कहा कि अच्छा हुआ कि विकास दुबे मारा गया, क्योंकि विकास के कारण ही उनका परिवार परेशानी में आया है। विकास को कथित शरण देने वाले परिवार ने खुलासा किया है कि उन पर लगे विकास की मदद करने के आरोप झूठे हैं, जबकि असलियत यह है कि विकास उन्हें धमकी देकर उनके घर में रूका था। 



विकास ने सारे फोन अपने पास रख लिए
विकास की भाभी की मौसी शांति मिश्रा ने बताया कि 6 जुलाई की सुबह 9:00 बजे विकास दुबे अमर और प्रभात के साथ घर में घुसा  और उसने सब को जान से मारने की धमकी दी। फरीदाबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए श्रवण की पत्नी शांति मिश्रा के मुताबिक विकास 6 जुलाई की दोपहर को ही होटल की तलाश में घर से निकल गया था, जबकि प्रभात और अमर 6 जुलाई की रात को घर से गए। शांति ने बताया कि इन लोगों ने घर के सारे मोबाइल अपने पास रख लिए थे, जिससे हम किसी को संपर्क ना कर पाए। 

PunjabKesari

बहू ने दी पुलिस को सूचना
शांति ने बताया कि उसने अमर को विकास से फोन पर बात करते हुए सुना था, जिसमें अमर विकास से झगड़ रहा था और अपनी जिंदगी बर्बाद करने के लिए उसे दोषी ठहरा रहा था और विकास से फोन पर बात करने के बाद वह घर से चला गया था। इसी दौरान प्रभात घर से निकलकर विकास दुबे के पास चला गया और अगले दिन जब वह घर आया तब शांति मिश्रा के बेटे की पत्नी ही घर पर थी। इसी बीच पुलिस भी उनके घर पर अंदर ही थी। शांति के मुताबिक उनकी बहू ने प्रभात का परिचय पुलिस को दिया और उसकी गिरफ्तारी करवाई और प्रभात से पूछताछ के बाद यूपी पुलिस द्वारा अमर के एनकाउंटर की खबर सामने आई।

शांति मिश्रा का कहना है कि विकास दुबे की मौत तय थी क्योंकि बुरे काम का नतीजा बुरा ही होता है। उन्होंने विकास की मौत की खबर सुनने के बाद भगवान का प्रसाद चढ़ाया और अब वह साईं बाबा पर चादर चढ़ाने की बात भी कह रही हैं। उन्होंने बताया कि विकास की वजह से उनका परिवार परेशानी में आया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static