नागरिकता संशोधन कानून: अब होगा विरोध का विरोध, 'राष्ट्र रक्षा मंच' का गठन

punjabkesari.in Friday, Dec 27, 2019 - 10:07 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): नागरिकता संशोधन कानून(CAA) को लेकर देश मेें हो रहे विरोध प्रदर्शनों का विरोध करने के लिए अब एक नए मंच का गठन किया गया है, जिसका नाम 'राष्ट्र रक्षा मंच' रखा गया। इस मंच का गठन उन लोगों द्वारा किया गया है, जो नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में है।

फरीदाबाद के धार्मिक, सामाजिक संगठनों और हर वर्ग के आम लोगों के सहयोग से 'राष्ट्र रक्षा मंच' का गठन करते हुए आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें बताया गया कि आगामी 29 दिसंबर को लगभग 5000 लोग नागरिकता बिल के समर्थन में सड़कों पर उतरेंगे और राष्ट्रपति के नाम डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपेंगे।

राष्ट्र रक्षा मंच के संयोजक बीआर भाटिया ने बताया कि नागरिकता बिल के समर्थन में फरीदाबाद जिले के तमाम धार्मिक सामाजिक संगठनों और हर वर्ग के लोगों को जोड़ते हुए राष्ट्र रक्षा मंच का गठन किया गया है। आगामी रविवार को जिले के हर क्षेत्र से रैलियों के माध्यम से लोग सेक्टर 12 के सेंट्रल पार्क में इकट्ठा होंगे जहां मंच के माध्यम से सभी लोग नागरिकता बिल का समर्थन करेंगे और राष्ट्रपति के नाम डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन सौंपेंगे।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से वह बताना चाहते हैं कि जिस तरह आज देश में इस बिल के खिलाफ गलत भ्रांति फैलाई जा रही है कि यह बिल मुस्लिम विरोधी है जबकि हकीकत यह है कि इस बिल के माध्यम से किसी का कोई नुकसान नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां और देश विरोधी लोग खामखा भ्रम फैला रहे हैं इसीलिए लोगों का भ्रम दूर करने के लिए परसों रविवार को इस रैली का आयोजन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static