संत बाबा राम सिंह की तरह सिंघु बॉर्डर पर कुर्बानी देने लगा था किसान, साथ लेकर आया था सुसाइड नोट

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 03:23 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): सिंघु बॉर्डर पर किसान लगातार तीनों कृषि कानूनों के विरोध में डटे हुए हैं। इनकी सिर्फ मांग यही है कि कानूनों को रद्द किया जाए, लेकिन कहीं ना कहीं अब किसान कुर्बानी के रास्ते पर चल पड़े हैं। कुछ दिन पहले सिंघु बॉर्डर पर ही संत बाबा राम सिंह ने अपने आप को गोली मारकर सुसाइड कर लिया था तो वहीं अब सोमवार को पंजाब के तरनतारन से आए किसान ने भी जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की है। किसान की हालत गंभीर बनी हुई है, उसे रोहतक पीजीआई इलाज के लिए भेज दिया गया है।

PunjabKesari, haryana

आत्महत्या की कोशिश करने वाले किसान निरंजन सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह सिंघु बॉर्डर पर पहुंचा था और वहां पर किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। मोदी सरकार ने जो तीन कानून बनाए हैं उनको लेकर विरोध कर रहे हैं। इसी को लेकर मैंने सोचा बगैर कुर्बानी के यह जंग जीत नहीं सकते और फिर जहर खा लिया। क्योंकि सरकार कुर्बानी के बिना यह कानून वापस नहीं लेगी। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की मांग नहीं मान रही है, 3 महीने बीत चुके हैं। किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं, जबकि सरकार किसानों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। बच्चे सहित महिला सब इतनी सर्दी में आंदोलन कर रहे हैं। यह ठीक नहीं है। 

PunjabKesari, haryana


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static