महापंचायत में गरजे राकेश टिकैत, बोले- अभी तो कानून वापसी के लिए बोला है, गद्दी वापस मांगी तो...

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 03:25 PM (IST)

जींद: किसान आंदोलन का आज 70वां दिन है और आज भी नए कृषि कानूनों पर तकरार जारी है। हरियाणा के जींद जिले में कंडेला गांव में महापंचायत चल रही है, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पहुंचे।  

PunjabKesari
महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा कि जब-जब राजा डरता है, तब-तब किलेबंदी करता है। दिल्ली में कीलें लगाई जा रही हैं, हम वो अपने खेतों में भी लगाते हैं। राकेश टिकैत ने कहा कि अभी हमने बिल वापसी की बात की है, अगर गद्दी वापसी की बात हुई तो क्या करोगे। टिकैत ने कहा कि अभी जींद वालों को दिल्ली कूच की जरूरत नहीं है, आप यहां पर ही रहे। 

PunjabKesari
बता दें कि 6 फ़रवरी को होने वाले चक्का जाम को लेकर समर्थन कंडेला प्रधान ने कहा कि 26 जनवरी की हिंसक घटना के बाद जब आंदोलन पर सवालिया निशान खड़े हो गए थे, तब कंडेला गांव के किसानों ने उसी रात हाइवे जाम कर आंदोलन को दोबारा खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई थी। उसी के बाद अगले दिन 27 जनवरी को प्रदेश के लगभग सभी जगहों पर खाप महापंचायतों ने दिल्ली जाने का फैसला किया।

PunjabKesari
इन काूननों का किसान कर रहे किसान
किसान हाल ही बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों - द प्रोड्यूसर्स ट्रेड एंड कॉमर्स (प्रमोशन एंड फैसिलिटेशन) एक्ट, 2020, द फार्मर्स ( एम्पावरमेंट एंड प्रोटेक्शन) एग्रीमेंट ऑन प्राइस एश्योरेंस एंड फार्म सर्विसेज एक्ट, 2020 और द एसेंशियल कमोडिटीज (एमेंडमेंट) एक्ट, 2020 का विरोध कर रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें)




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static