सुसाईड नोट लिखने के बाद अचानक गायब हो गया हेल्थ इंस्पेक्टर, भाई ने सरकार से लगाई गुहार

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 06:46 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): सिरसा जिले में नियुक्त हेल्थ इंस्पेक्टर सुसाईड नोट लिखने के बाद से लापता हो गया है। वहीं उसके भाई ने सुसाईड नोट में नाम लिखे तीन लोगों पर हेल्थ इंस्पेक्टर की मौत की जिम्मेदारी का आरोप लगाया है। आशंका जताई जा रही है हेल्थ इंस्पेक्टर ने आत्महत्या कर ली है, जिस कारण उसकी तलाश नहीं हो पा रही है, हालांकि हेल्थ इंस्पेक्टर की तलाश के लिए पंजाब पुलिस ने भी लापता का नोटिस जारी किया है। इसके अलावा भाखड़ा नहर में भी तलाशी की जा रही है।

इस मामले में सिरसा के हेल्थ इंस्पेक्टर देवेंद्र मोंगा के भाई सुखदर्शन सिंह (लवली) ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में हमने सुसाइड नोट में लिखे तीन नाम डॉ. प्रमोद शर्मा, राजेश भारद्वाज और प्रेमचंद एओ के अलावा सीएमओ मनीष बंसल को ही मौत का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने बताया कि जब से यह सीएमओ आया है तब से देवेंद्र और अधिक परेशान किया जा रहा था। देवेंद्र अपने बेटे साहिल को इस बारे में कई बार बता चुका था।

सुखदर्शन सिंह ने बताया कि गाड़ी में अस्पताल से संबंधी रिकार्ड भी मिला है। जिसमें पैसे जमा करवाने का ब्यौरा भी है। जो पुलिस के पास है। 28 मई को देवेंद्र अस्पताल अपने कार्यालय में भी जाकर आया था। वहां उसको अपने खिलाफ साजिश दिखी तो वह वापस घर आ गया और पंचकूला हेड ऑफिस में यह बात पहुंचाने के लिए निकल गया। उसके बाद उसने अपने बेटे और पत्नी को फोन करके पूरी बात बताई। उसने बताया कि उसने कोई गबन नहीं किया, उसे फंसाया जा रहा है, इसलिए अपनी जिंदगी खत्म कर रहा है। उसे माफ कर देना। इसके बाद फोन बंद हो गया।

PunjabKesari< Haryana

परिजनों के मुताबिक, उन्होंने सभी नोटिस के जवाब भी दे रखे हैं और रिकार्ड पेश करने के लिए 3 जून का समय भी मांग रखा है। उसे गबन के आरोपी की तरह पेश किया गया है। देवेंद्र मोंगा की तलाश में सोमवार रात से ही परिजन और पुलिस भाखड़ा नहर में सर्च अभियान चला रहे हैं। गोताखोर बुलाकर सुसाइड की आशंका के चलते देवेंद्र मोंगा की तलाश जारी है। 

इधर, पंजाब पुलिस ने हेल्थ इंस्पेक्टर की फोटो के साथ गुमशुदी का पोस्टर भी जारी कर दिया है। उन्होंने कहा कि देवेंद्र मोंगा की पिछले 3 महीने की सैलेरी भी रोक ली गई थी, जिससे वो मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। 

सुदर्शन मोंगा ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री अनिल विज से उनके भाई को सुसाइड करने पर मजबूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ सहित सभी चारों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static