कानपुर हत्याकांड: फरीदाबाद से गिरफ्तार हुए प्रभात का विकास दुबे को लेकर बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 07:59 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): फरीदाबाद के एक घर में छापा मारकर गिरफ्तार किए गए कानपुर के मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर गैंगस्टर विकास दुबे के तीन गुर्गों को बुधवार को पुलिस ने फरीदाबाद जिला अदालत में पेश किया। कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए 3 लोगों में से एक को ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया, जबकि अन्य दो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में प्रभात ने विकास को लेकर कई खुलासे किए हैं।

दबिश के दौरान भी हुई फायरिंग
जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के मामले में आरोपी 5 लाख के फरार मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर गैंगस्टर विकास दुबे के फरीदाबाद के एक घर में छिपे होने की सूचना पर क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर फरीदाबाद पुलिस ने छापा मारकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। फरीदाबाद पुलिस ने बताया कि दबिश के दौरान इन अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग भी की थी।

सूचना मिलने पर फरीदाबाद पुलिस ने की रेड
7 जुलाई को क्राइम ब्रांच फरीदाबाद को गुप्त सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश विकास दुबे के कुछ सहयोगी आरोपी हथियार सहित न्यू इंदिरा नगर कंपलेक्स हरि नगर नहर पार एरिया में छुपे हुए हैं। सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी गई। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह पुलिस आयुक्त ने डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद को आरोपियों की धरपकड़ के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद की देखरेख में एसीपी क्राइम अनिल यादव ने क्राइम ब्रांच 48, क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव और क्राइम ब्रांच बीपीटीपी की तीन टीमों के साथ सूचना के आधार पर नहर पार एरिया में रेड की। 

PunjabKesari,Haryana

फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन दबोचा गया
रेड के दौरान एक घर में छुपे हुए बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम की घेराबंदी और सतर्कता के चलते आरोपियों को मौके पर ही धर दबोचा। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में कार्तिकेय उर्फ प्रभात निवासी गांव बिखरू, अंकुर व श्रवण निवासी गांव काकुपुर थाना शिवपुर पुर जिला कानपुर हाल न्यू इंदिरा कांप्लैक्स हरीनगर सेक्टर 87 नहरपार फरीदाबाद को गिरफ्तार किया। 

प्रभात का खुलासा- पुलिस के आने के कुछ घंटे पहले ही फरार हो गया था विकास

Haryana

डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद ने बताया कि उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ पुलिस टीम पर फायरिंग करने व अवैध हथियार रखने सहित आईपीसी  की संबंधित धाराओं के अंतर्गत थाना खेड़ी पुल में मुकदमा दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश के बदमाश प्रभात को आरोपी अंकुर और उसके पिता श्रवण ने अपने घर में पनाह दी थी। पूछताछ पर बदमाश प्रभात ने बताया कि उसने और कुख्यात बदमाश विकास दुबे ने, विकास की भाभी की मौसी शांति मिश्रा के घर नहरपार, हरी नगर इंदिरा कंपलेक्स में पनाह ली थी। विकास दुबे पुलिस पार्टी के आने से कुछ घंटे पहले फरार हो गया था। 

पिस्टल और जिंदा राउंड छीन कर भागा थे विकास और प्रभात
बदमाश प्रभात ने पूछताछ पर बताया कि वह  विकास दुबे के साथ बिखरू गांव में हुए हत्याकांड में पुलिस पार्टी पर फायर करने में शामिल था। आरोपी प्रभात उर्फ कार्तिकेय ने बताया कि विकास दुबे और उसने पुलिस पार्टी पर हमला करके घायल पुलिस वालों की दो पिस्टल और जिंदा राउंड छीनकर मौके से फरार हो गए थे। फरार होने के बाद 2 दिन बाद दो दिन तक दोस्त के घर शिवली यूपी में रहे थे। बदमाश प्रभात ने पूछताछ में बताया कि पुलिस पार्टी पर हमला करने वाले अन्य मुख्य आरोपी अमर दुबे जो अभी हमीरपुर यूपी में मौजूदगी बारे बताया। 

PunjabKesari, Haryana

डीसीपी ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश कर आरोपी अंकुर व श्रवण, जो कि दोनों पिता-पुत्र हैं को बदमाशों को आश्रय देने के आरोप में जेल भेज दिया है। विकास दुबे के मुख्य सहयोगी आरोपी कार्तिकेय को अदालत द्वारा यूपी पुलिस की मांग पर ट्रांजिट रिमांड पर यूपी एसटीएफ के हवाले किया गया है। डीसीपी क्राइम ने बताया कि आरोपी के कब्जे से यूपी पुलिसकर्मियों से छिनी हुई 2 पिस्टल 9 एमएम और 2 देसी पिस्टल 9 एमएम सहित 44 जिन्दा रोंद व एक खाली खोल, एक पिठू बैग व 3000 रुपये बरामद हुए हैं।

बुधवार सुबह भी पुलिस को विकास दूबे के फरीदाबाद में होने की सूचना मिली
बुधवार सुबह विकास दुबे के फरीदाबाद में होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद से पुलिस उसकी तलाश में जुटी ही है। पुलिस उसकी तलाश में दिल्ली, यूपी, गुरुग्राम और फरीदाबाद और राजस्थान सहित तमाम जगहों पर छापेमारी कर रही है। विकास दुबे की सरगर्मी से तलाश कर रही पुलिस की 40 टीमें पुलिस टीम पर हमले के आरोपियों को एक-एक कर दबोचने में लगी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static