नागरिकता संशोधन बिल में आ रही सांप्रदायिकता की बदबू: स्वामी अग्निवेश(VIDEO)

12/11/2019 6:03:34 PM

सोनीपत (पवन राठी): हिंदू धर्म के खिलाफ दुष्प्रचार के आरोपी स्वामी अग्निवेश ने नागरिकता संशोधन बिल पर बड़ा बयान दिया है। अग्रिवेश ने कहा कि पूरे देश में भयंकर असंतोष की आग है, इस बिल में हमें सांप्रदायिकता की बदबू आ रही है। वहीं स्वामी अग्निवेश ने निर्भया कांड के आरोपियों को फांसी की सजा प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 7 साल पहले यह काम हो जाना चाहिए था लेकिन 7 साल बाद ऐसा प्रतीत हो रहा है कि न्यायपालिका की अर्थी उठ चुकी है।

सोनीपत के एक निजी विश्वविद्यालय में पहुंचे स्वामी अग्निवेश ने संसद में पेश हुए नागरिकता संशोधन बिल पर सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से भाजपा सरकार बनी है, उसी प्रकार पीएम और अमित शाह की सरकार देश को विनाश की तरफ लेकर जा रही है। इस बिल से पूरे देश में असंतोष है, यह बिल देश को तोडऩे वाला बिल है। उन्होंने कहा कि इस बिल से हमें सांप्रदायिकता की बदबू आ रही है। बिल से देश गृहयुद्ध की तरफ जाएगा। आसाम में तो आग लग चुकी है और सहयोगी दल इसका विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा कोई भी चीज लाकर थोप देती है और जनता को अंधेरे में रखा जाता है। पहले यह बिल वेबसाइट पर डाला जाता और उस पर बहस होती तो अच्छा रहता, लेकिन यह बिल देश में आतंक फैलाने वाला है। अल्पसंख्यकों के बीच असुरक्षा की भावना बढ़ी है।

वहीं अग्निवेश ने निर्भया कांड के आरोपियों की फांसी की सजा पर बोलते हुए कहा कि 7 साल बाद ऐसा फैसला आना न्याय प्रक्रिया की अर्थी उठाने जैसा है। अगर निर्भया कांड के आरोपियों को खुलेआम सजा दी जाती, तो हैदराबाद जैसा कांड नहीं होता। वहीं पानीपत मूवी पर हो रहे बवाल पर अग्निवेश ने कहा कि हिंसा किसी भी तरह का विरोध का समाधान नहीं है। 


Shivam

Related News