लाल किले की घटना पर बोले किसान नेता टिकैत- ...तो क्या पाप कर दिया ?

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 09:05 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): 26 जनवरी को लाल किले पर हुई घटना को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकरा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक पाइप पर धार्मिक झंडा लगा दिया तो क्या पाप कर दिया। जबकि सरकार ने तो लाल किले को पहले ही बेच दिया है और ऐसे 26 संस्थानों को बेचने की तैयारी चल रही है। यही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार ने अगले 20 साल का खाका तैयार कर लिया है कि किस तरीके से किसानों को जमीन से विहीन किया जा सके और सरकार चाहती है कि किसानों की जमीन पर फैक्ट्री लग जाएं जिसमें किसान मजदूरी करें।


PunjabKesari, haryana

बुधवार को रोहतक के महम में किसान पंचायत आयोजित की गई। जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत शिरकत करने के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने ऐलान कर दिया कि किसान आंदोलन को समर्थन करने वाले लोगों को सरकार तंग ना करें, उसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिस तरीके से आंदोलन को समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है वह गलत है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दे डाली है कि अगर अब छापेमारी हुई तो जांच एजेंसियों को सबक सिखाने के लिए बंधक बना लिया जाएगा।

PunjabKesari, haryana

वहीं हरियाणा में नुकसान भरपाई बिल को लेकर राकेश टिकैत ने कहा कि सबसे पहले तो मनोहर लाल खट्टर को भरपाई करनी चाहिए, जो उन्होंने किसान आंदोलन के चलते हरियाणा की सड़कों का नुकसान किया है। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल खट्टर का इलाज तो जनता ने कर दिया है, अगर हिम्मत है तो कहीं पर उतर कर दिखाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा उनका आंदोलन जब तक तीन कृषि कानून वापस नहीं होंगे तथा एमएसपी पर कानून नहीं बनेगा, ऐसे ही चलता रहेगा। यह आंदोलन सर्दी में शुरू हुआ था और अब सर्दी में ही खत्म होगा। वह सरकार से मांग करते हैं कि संयुक्त किसान मोर्चा से सरकार बातचीत करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static