टैक्स जमा न करवाने पर नगर निगम की बड़ी कार्रवाई, मॉल में बनी 21 दुकानें सील, 13 ने जमा करवाया टैक्स

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 10:29 PM (IST)

पानीपत, 1 दिसम्बर (संजीव नैन) : मंगलवार को नगर निगम की टीम ने भारी पुलिस बल के साथ बड़ी कार्रवाई करते हुए सैक्टर-25 के मित्तल मैगा माल में बनी 21 दुकानों को सील कर दिया। निगम की टीम मंगलवार को उन 34 दुकानों पर कार्रवाई के लिए पहुंची थी जिन्हें तीन दिन पहले नोटिस जारी करते हुए टैक्स जमा करवाने के लिए कहा गया था। जिस पर टैक्स जमा न होने के  बाद जैसे ही नगर निगम की टीम सील करने की कार्रवाई के लिए पहुंची तो
13 दुकानदारों ने मौके पर ही टैक्स जमा कराकर खुद को कार्रवाई से बचाया। वहीं नगर निगम की टीम द्वारा मंगलवार को ही 34 अन्य दुकानदारों को भी नोटिस दिए गए हैं कि वे अगले तीन दिनों में अपना टैक्स जमा करवाएं। नगर निगम द्वारा सील करने की कार्रवाई को लेकर मॉल के दुकानदारों में हडक़म्प की स्थिति देखी गई।
बता दें कि पानीपत नगर निगम टैक्स वसूल करने के मामले में काफी पीछे चल रहा था। जिसके चलते ही निगम के पूर्व कमिश्नर सुशील कुमार को गृहमंत्री के आदेशानुसार यहां से तबादला कर दिया था। उसके बाद अतिरिक्त उपायुक्त मनोज कुमार को निगम कमिश्नर का चार्ज भी दिया गया है। जिसके बाद से ही नगर निगम द्वारा टैक्स वसूली के काम में तेजी आई है। अब निगम ने शहर के बड़े प्रॉपर्टी टैक्स बकायेदारों की लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट के अनुसार शहर में 5 हजार से अधिक लोगों पर एक-एक लाख रुपए से अधिक का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। अकेले मित्तल मैगा माल में बनी 68 दुकानों पर ही एक करोड़ 60 लाख से अधिक टैक्स बकाया होने के चलते ही नगर निगम की टीम ने मंगलवार से प्रॉपर्टी टैक्स वसूलने या प्रॉपर्टी सील करने की कार्रवाई शुरू की। सबसे पहले टीम सेक्टर-25 स्थित मित्तल मेगा मॉल पहुंची। नगर निगम के ईओ बलबीर ने बताया कि मित्तल मेगा मॉल के 68 में से 34 दुकानदारों को तीन दिन पहले नोटिस दिए गए थे। समय अवधि बीतने के बाद भी टैक्स जमा न करने पर मंगलवार को सील की कार्रवाई शुरू की गई। मौके पर 13 दुकानदारों ने टैक्स जमा करा दिया। जबकि, बाकी 21 दुकानें सील कर दी गई हैं। जबकि 34 अन्य दुकानदारों को टैक्स जमा करवाने के नोटिस दिए गए हैं। वहीं बुधवार को सदर क्षेत्र में अभियान चलाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev Nain

Recommended News

Related News

static