पत्नी व बेटी के मर्डर की फिराक में घूम रहा बदमाश दबोचा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 04:10 PM (IST)

पानीपत(संजीव): जेल से पैरोल पर आने के बाद पत्नी व बेटी की हत्या करने की फिराक में घूम रहे एक बदमाश को सी.आई.ए.-टू पुलिस ने काबू करने में कामयाबी हासिल की है। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली निवासी शकुंतला व अजय की हत्या में मामले में पानीपत जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था तथा गत 31 अक्तूबर को अदालत के आदेशानुसार 4 सप्ताह की पैरोल पर जेल से बाहर आया और वापस जेल जाने की बजाय फरार हो गया था। 

शुरूआती जांच में सी.आई.ए. द्वारा पकड़े गए बदमाश की कुंडली खंगाली गई तो उसमें पाया कि उस पर यू.पी. व हरियाणा के सोनीपत व पानीपत जिले के थानों में जहां हत्या, हत्या के प्रयास के कई केस दर्ज मिले हैं। वहीं पानीपत के थाना सदर में 16 वर्ष के दौरान शस्त्र अधिनियम के 8 केस दर्ज मिले हैं।

सी.आई.ए.-टू के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया की विगत दिनों पानीपत जेल अधीक्षक की शिकायत पर मुकेश निवासी बबैल के खिलाफ थाना सैक्टर-13/17 में पैरोल एक्ट की धारा 8/9 के तहत मुकद्दमा दर्ज हुआ था। शिकायत में बताया गया था कि मुकेश थाना सदर पानीपत में वर्ष 2009 मे दर्ज हत्या के मुकद्दमें के संबंध में जिला जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था। मुकेश गत 31 अक्तूबर को अदालत के आदेशानुसार 4 सप्ताह की पैरोल पर जेल से बाहर आया था तथा 29 नवम्बर को पैरोल अवधि पूरी होने पर बदमाश को वापस जेल आना था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।

पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को अरैस्ट करने की जिम्मेदारी सीआईए-टू टीम को सौंपी थी। सीआईए-टू की एक टीम एएसआई नवीन कुमार के नेतृत्व में आरोपी मुकेश की धरपकड़ के लिए लगातार उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी। इसी दौरान टीम ने देर सायं आरोपी मुकेश को सनौली रोड, अपैक्स अस्पताल के पास से अरैस्ट करने में कामयाबी हासिल की। प्रारंम्भिक पुलिस पूछताछ में बदमाश मुकेश ने बताया कि उसके भाई की मौत के बाद भाई की पत्नी उसके साथ शादी शुदा थी। वह बेटी व पत्नी के साथ रहता था। बेटी ने उससे बगैर सलाह किए एक लड़के से प्रेम विवाह कर लिया। इसी का बदला लेने के लिए वह पत्नी व बेटी की हत्या करने की फिराक में था। इसीलिए वह पैरोल पर आने के बाद वापस जेल नहीं गया। गिरफ्तार बदमाश को सोमवार को अदालत में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static