प्रशासन ने दिया राहत का डबल डोज, छुट्टी वाले दिन भी खुलेगा नगर निगम कार्यालय

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 07:19 PM (IST)

पानीपत, 4 दिसम्बर (संजीव नैन) : जिला के नागरिकों को प्रशासन द्वारा राहत का डबल डोज देने का एलान किया गया है। जिसके तहत जहां एक ओर सरकार द्वारा 31 दिसम्बर तक प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने पर दी जाने वाली छूट का ज्यादा से ज्यादा लोग लाभ उठा सकें उसके लिए  31 दिसम्बर तक रविवार को छोडक़र शनिवार व अन्य राजपत्रित अवकाश के दिन भी नगर निगम कार्यालय को खुला रखने की घोषणा की गई है वहीं 5 दिसम्बर को आधार कार्ड बनाने व त्रुटि दूर करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से  14 स्थानों पर विशेष कैम्प लगाए जाएंगे। नागरिकों को प्रशासन द्वारा लाई गई इन योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहिए।
नगर निगम की संयुुक्त आयुक्त एवं नगराधीश अनुपमा मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने 31 दिसम्बर तक प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने पर छूट दी है। इसलिए शनिवार को भी निगम कार्यालय खुला रहेगा, जहां पर कर्मचारियों की स्पैशल ड्यूटी लगाई गई है ताकि जिनका प्रोपर्टी टैक्स बकाया है, वे सभी निगम कार्यालय में जमा करवाकर छूट का लाभ उठा सकें। उन्होंने बताया कि निगम क्षेत्र में करीब 4 हजार प्रॉपर्टी ऐसी हैं जिनकी देनदारी एक लाख से ऊपर है, उन्हें भी नोटिस दिए जा रहे है। उन्होंने कहा कि अगर किसी नागरिक को अपने प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर किसी तरह का संशय है या टैक्स गलत रूप से भेजा गया है तो वह भी इसे ठीक करवा सकता है।
वहीं दूसरी ओर एसडीएम स्वप्रील पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला के सरल केन्द्र में आधारकार्ड धारकों की ज्यादा भीड़ होने के दृष्टिगत जिला पानीपत प्रशासन की ओर से शनिवार 5 दिसम्बर को विभिन्न स्थानों पर विशेष कैम्प  लगाए जाएंगे जिसमें आधारकार्ड बनवाने और अन्य किसी प्रकार की त्रुटि ठीक करवाई जा सकती है। ये विशेष कैम्प पानीपत शहर में लघु सचिवालय, सिविल अस्पताल, नगर निगम देवीलाल काम्पलैक्स, बीडीपीओ कार्यालय ओल्ड डीसी रोड़ में, समालखा ब्लॉक के लिए नगर पालिका कार्यालय एवं बीडीपीओ कार्यालय में, इसराना ब्लॉक में तहसील कार्यालय और बीडीपीओ कार्यालय में, मडलौडा ब्लॉक में तहसील कार्यालय और बीडीपीओ कार्यालय में, बापौली ब्लॉक में तहसील कार्यालय व सनौली ब्लॉक में तहसील कार्यालय व बीडीपीओ कार्यालय में लगाए जाएंगे। इन कैम्पों में प्रात:10 से सायं 5 बजे तक का समय रखा गया है और आने वाले को अपने साथ असली दस्तावेज लेकर आने होंगे और सरकार द्वारा निर्धारित फीस भी देनी होगी। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति जिसे अपना नया आधारकार्ड बनवाना है या पुराने आधारकार्ड में किसी भी प्रकार की त्रुटि को ठीक करवाना है वह इन विशेष कैम्पों में जाकर लाभ उठा सकता है। एसडीएम स्वप्रील पाटिल ने सभी नागरिकों से आग्रह किया कि वे उक्त स्थानों पर बिना मास्क के ना आएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कोविड-19 को देखते हुए बिना मास्क लगे व्यक्ति का कोई भी कार्य नही किया जाएगा और उसका चालान किया जाएगा जिस पर जुर्माना लगेगा।

रिपोर्ट : संजीव नैन, पानीपत।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sanjeev Nain

Recommended News

Related News

static