ट्रैक्टर चालक  की लापरवाही सफाई कर्मी पर पड़ी भारी, गंवाना पड़ा हाथ

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 07:09 PM (IST)

पानीपत, 4 दिसम्बर (संजीव नैन) : उसने लाख समझाया लेकिन ट्रैक्टर चालक ने उसकी एक नहीं सुनी और रांग साइड में ट्रैक्टर को चलाता गया। जिसका खामियाजा उस सफाई कर्मी को भुगतना पड़ा जिसने चालक को ऐसा करने से मना किया था। हादसे का शिकार हुए सफाई कर्मी को ट्रैक्टर चालक की लापरवाही के चलते अपना एक हाथ गंवाना पड़ा। पीड़त ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। जिसके आधार पर थाना समालखा पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।
आजाद नगर, समालखा निवासी 30 वर्षीय प्रवीण पुत्र राधेश्याम ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह नगरपालिका समालखा द्वारा नियुक्त समालखा शहर में सफाई ठेकेदार कुलदीप के पास बतौर सफाई कर्मचारी कार्यरत है। गत 3 नवम्बर को सुबह करीब साढ़े 7 बजे ट्रैक्टर चालक ड्राईवर बिजेन्द्र निवासी गांव देहरा उसे कूड़ा उठाने के लिए जी.टी. रोड समालखा की तरफ ले गया। जहां पर चालक बिजेन्द्र रांग साइड़ से ट्रैक्टर को ले जाने लगा, तो उसने ड्राईवर को कई बार समझाया कि कि गलत साइड़ पर ट्रैक्टर मत लेकर जाओ क्योंकि सामने से यानि दिल्ली की तरफ से बहुत गाडिय़ां कार व कैंटर आदि आ रहे है और दुर्घटना हो सकती है। लेकिन उसके बार-बार कहने के बावजूद भी ट्रैक्टर चालक नहीं माना तथा जी.टी.रोड पर गलत साइड़़ से ट्रैक्टर ले गया। चूंकि छोटे ट्रैक्टर में ड्राईवर के साथ किसी अन्य आदमी के बैठने का स्थान भी नही है, लेकिन चालक उसे ड्राइवर व ट्राली के बीच के स्थान पर खड़ा करके ले गया। जब उनका टै्रैक्टर बलू जे रैंस्टोरेंट से थोड़ा आगे जिम के सामने पहुंचा तो चालक ट्रैक्टर को बहुत तेज रफ्तार,गफलत व लापरवाही से चलाता हुआ गलत साइड़ पर ले गया। जिसके चलते सामने से आ रहे एक अनजान कैंटर से ट्राली का किनारा टकरा गया तथा वह जोर से नीचे सडक़ पर गिर गया। साथ ही ट्राली एकदम ऊंची उठ गई व उसका बायां हाथ ट्र
ट्रैक्टर ट्राली में फंस गया।
बाक्स
दूर तक घसीटता ले गया चालक
प्रवीण ने बताया कि उसका हाथ ट्रैक्टर-ट्राली में फंसने के बाद वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि  ट्रैक्टर को रोक दो। लेकिन चालक ने फिर भी ट्रैक्टर को नहीं रोका तथा वह दूर तक तक ट्राली के नीचे फंसे हुए हाथ के साथ घसीटता हुआ गया, जिससे उसका हाथ बुरी तरह घायल हो गया। वहां मौजूद लोगों ने उसका शोर सुना तथा किसी तरह से मौके पर पहुंचकर ट्रैक्टर रुकवाते हुए उसे ट्रैक्टर ट्राली के नीचे से बड़ीे मुश्किल से निकाला व उसकी जान बचाई।
बाक्स
गैंगरीन की वजह से काटना पड़ा हाथ
घायल प्रवीण ने बताया कि उसके बाद मौके पर मौजूद लोग उसे उसी समय पहले देव प्राईवेट हस्पताल समालखा इलाज के लिए लेकर गए। वहां उपचार प्राथमिक देकर डाक्टरों ने उसे समालखा के सरकारी अस्पताल में भेज दिया। जहां पर उसका इलाज किया गया लेकिन मेरे हाथ की हालत खराब होने के कारण उसे सिविल अस्पताल पानीपत रैफर किया गया। बाद में परिजनों ने उसकी जान बचाने के लिए उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल करवा दिया। जहां वह कई दिन तक दाखिल रहा तथा हाथ में गैंगरीन हो जाने के कारण व हालत खराब होने कारण उसकी जान बचाने के लिए डाक्टरों द्वारा उसका बायां हाथ काट दिया गया है। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक पर केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट : संजीव नैन, पानीपत।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sanjeev Nain

Recommended News

Related News

static