Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:57 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

लंबे अरसे के बाद राम रहीम से मिली हनीप्रीत, मुलाकात करने पहुंची सुनारिया जेल(VIDEO)
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की राजदार हनीप्रीत आज रोहतक की सुनारिया जेल में पहुंची। जेल से जमानत मिलने के बाद हनीप्रीत ने पहली बार राम रहीम से मुलाकात की। दोनों के बीच जेल में करीब डेढ़ घंटे मुलाकात हुई। बता दें कि जमानत मिलने के बाद से ही हनीप्रीत राम रहीम से मिलने का प्रयास कर रही थी।
 

सनसनीखेज: निजी स्कूल में चौथी कक्षा की दलित छात्रा का मुंह काला कर घुमाया
हरियाणा के हिसार में इंसानियत का शर्मसार करने देने वाला सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक निजी स्कूल में चौथी कक्षा की बच्ची का मुंह काला कर पूरे स्कूल में घुमाया गया। बच्ची दलित समाज की बताई जा रही है।
 

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर जेजेपी की 9 सदस्यीय कमेटी गठित
सिरसा की चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में आज जननायक जनता पार्टी के पहले स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने की। इसके अलावा इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भयाण सहित प्रदेश से जेजेपी के पदाधिकारी भी शामिल हुए। 
 

हरियाणा: ग्रुप डी के 3412 कर्मचारियों के पद और विभाग बदले, यहां देखें दोनों लिस्ट
हरियाणा में पढ़े लिखे खासकर डाक्ट्रेट युवाओं को माली, नाई (बारबर), धोबी और कुक के पदों पर नियुक्तियां मिलने से हुए बवाल के बाद सरकार ने उनको योग्यता के आधार पर काम देने का फैसला किया है। इसके तहत सरकार ने इन कर्मचारियों को विभागों का पुन: आवंटन कर दिया और साथ ही उनके पदों को पुन:पदनामित किया है।
 

करोड़ों का घोटाला: जांच के घेरे में हरियाणा के 15 IAS, एसआईटी बनाने के आदेश
गुडग़ांव-सोहना रोड स्थित मालिबू टाउन कॉलोनी में हजारों करोड़ रुपये का एक घोटाला हुआ है। बिल्डर ने अधिकारियों की मिलीभगत से इस घोटाले को अंजाम दिया है। अब लोकायुक्त ने हरियाणा सरकार को एक जज के नेतृत्व में एसआईटी बनाने के आदेश दिए हैं। यह एसआईटी साल 1991 से लेकर अब तक टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट के डायरेक्टर रहे 15 आईएएस...
 

22 दिन बाद सोनीपत बार काऊंसिल की हड़ताल 21 दिसंबर तक स्थगित
सोनीपत के वकीलों व प्रशासन के बीच विवाद के चलते शुरू हुई हड़ताल सोमवार को बार कौंसिल, हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व मेम्बर  मेंबर बिजेन्दर अहलावत के आश्वासन के बाद 21 दिसंबर तक स्थगित कर दी गई। मंगलवार सुबह से सोनीपत की बार का कार्य सुचारु रूप से चलेगा। सुबह दस बजे से शुरू हुई सोनीपत बार की बैठक काफी हंगामेदार रही...
 

गरीबों के प्लाटों पर बना डाले 22 शोरूम, मिलीभगत में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की सिफारिश
पानीपत 9 सैक्टर-11 में करोड़ों रूपये की भूमि पर अवैध कब्जे हटवाने में लापरवाही का दोषी पाते हुए लोकायुक्त जस्टिस एनके अग्रवाल ने सरकार को पानीपत के तत्कालीन डीसी समीर पाल सरो, तत्कालीन चीफ एडमिनिस्ट्रेटर एचएसवीपी, एडमिनिस्ट्रेटर रोहतक, पानीपत के एस्टेट ऑफिसर विकास ढांडा व दीपक घनघस के विरूद्ध विभागीय व दंडात्मक कार्यवाही करने की सिफारिश की है।
 

हरियाणा सरकार के चार गैजेटेड अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के सुझाव
हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो ने अक्तूबर 2019 की अवधि के दौरान 8 जांच, चौकसी विभाग के आदेशानुसार एक जांच, राज्य चौकसी ब्यूरो के महानिदेशक के आदेशानुसार दर्ज की हैं, जबकि इस अवधि के दौरान 12 जांचें पूर्ण की गई हैं।
 

नशे के विरुद्ध ऑपरेशन प्रबल प्रहार, 18500 प्रतिबंधित नशीली गोलियों सहित दो काबू
हरियाणा पुलिस करनाल  ने 18500 प्रतिबंधित नशीली दवाइयों तथा 112 बोतल सीरप के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है। यह जानकारी पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी। नशीले पदार्थों, नशा तस्करों की धरपकड़ करने के लिए हरियाणा पुलिस ने पूरे प्रदेश में ऑपरेशन प्रहार अभियान चलाया हुआ है।
 

चावल मिलों में पहुंचे धान की दस दिनों के भीतर हो वेरिफिकेशन
हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चावल मिलों में पहुंचे धान की आगामी दस दिनों की समयावधि में फिजीकल वेरिफिकेशन करने के आदेश दिए हैं। नई दिल्ली में हरियाणा भवन में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के उच्चाधिकारियों की बैठक में हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में आगामी गेहूं खरीद प्रक्रिया व प्रबंधों बारे भी आवश्यक विचार विमर्श हुआ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static