बिखरते रिश्ते : गवाही देने पर कर देगा मां-बेटी की हत्या

punjabkesari.in Friday, Nov 13, 2020 - 02:07 AM (IST)

पानीपत, (संजीव) : पत्नी द्वारा दहेज उत्पीडऩ व अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए दी गई शिकायत के आधार पर जेल में रह चुके एक व्यक्ति द्वारा पत्नी के व्हाट्स एप्प पर हथियारों के साथ फोटो पोस्ट करते हुए जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश है। महिला ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए उसकी व बेटी की सुरक्षा करने की गुहार लगाई है। एसपी के आदेश पर थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।
 एक कालोनी निवासी 35 वर्षीय महिला ने बताया कि उसकी शादी करीब साढ़े 16 साल पहले हुई थी। इस शादी से उसे 11 साल की बेटी तथा 14 साल का बेटा है। पति ने शादी के बाद से ही उस पर मायके से प्लाट खरीदने के लिए पैसे लाने का दबाव देना शुरू कर दिया था। जिस पर उसके भाई ने उसकी जमा पूंजी साढ़े 6 लाख रुपए उसके पति को दिए तथा साथ ही 74 गज का प्लाट भी खरीदकर दिया। इससे पहले भी पिता उसे 60 गज का प्लाट खरीद कर दे चुके थे।  लेकिन पति के व्यवहार में कोई अंतर नहीं आया। करीब 6 साल पहले पति ने उसके साथ जबरन चाकू की नोक पर अप्राकृतिक संबंध बनाने शुरू कर दिए। जिसका विरोध करने पर उसके ऊपर पर पैट्रोल छिडक़ कर आग लगाने का प्रयास भी किया गया। पति उसे धमकी देता था कि वह उसे रास्ते से हटाकर दूसरी शादी कर लेगा। महिला ने बताया कि करीब 8 माह पहले पति उसे दवा दिलाने के बहाने जीन्द ले गया तथा वहां उसे गाड़ी से नीचे उताकर कर फरार हो गया। बाद में वह किसी तरह राहगीर की मदद से टिकट लेकर घर पहुंची। पति के उत्पीडऩ के बारे में उसने पति की शिकायत पुलिस को दी थी। जिस पर उसका पति करीब 20-25 दिन जेल में भी रहा है तथा पूरा मामला अदालत में उपचाराधीन है। अब जेल से बाहर आने के बाद पति द्वारा उसके व्हाट्स एप पर हथियारों सहित पोस्ट करके उसे तथा उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। जिससे वह तथा उसके परिजन दहशत में हैं। महिला का आरोप है कि पति पहले उसे नीरज बवाना गैंग के नाम पर भी धमकी देता रहा है तथा अब फिर कॉल करके व व्हाट्स भेजकर उसे धमकी दी जा रही है। दहशत की वजह से ही वह मायके में रहने को मजबूर है।
बाक्स
साली की बेटी से हैं अवैध संबंध
महिला का यह भी आरोप है कि उसकी बहन की बेटी ने उसके पति को अपने जाल में फंसा रखा है तथा भांजी के बहकावे में आकर ही पति ने पहला मकान बेचकर पैसे उसे दे दिए हैं। पति द्वारा उसे लगातार धमकी दी जा रही है कि वह उसे रास्ते से हटाकर उसकी बहन की बेटी से शादी रचा लेगा। महिला ने बताया कि उसे डर लगा रहता है कि उक्त दोनों मिलकर उसकी व बेटी की हत्या करवा सकते हैं। महिला ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसका पति बेटी पर भी गलत नीयत रखता है तथा उसने एक बार बेटी से गलत हरकत करने का प्रयास किया। हालांकि उसके विरोध के चलते ही आरोपी अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाया। जब वह अपनी 14 साल की बेटी को लेकर मायके में रह रही है कि जबकि उसका 11 साल का बेटा अपने पिता के साथ ही रहता है।
बाक्स
बेटा भी बाप के नक्शे कदम पर
महिला ने बताया कि करीब तीन सप्ताह पहले वह बेटी को साथ लेकर ससुराल से वापस मायके में आकर रहने लगी थी। इस दौरान वह बेटी के गर्म कपड़े लाना भूल गई थी। जैसे ही मौसम में ठंडक बढ़ी तो वह बेटी के गर्म कपड़े लेने के लिए ससुराल जा पहुंची। जहां घर पर केवल बेटा ही थी जिसने उसे घर में नहीं घुसने दिया। उल्टा पुलिस कंट्रोल को झूठी सूचना दी कि उसकी मां उसे पीट रही है। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो घर का दरवाजा बंद था तथा वह बाहर ही बेटी के साथ थी। पुलिस के पहुंचने पर उसने सारा माजरा बताया तो पुलिस ने हस्तक्षेप करके दरवाजा खुलवाकर उसे गर्म कपड़े दिलवाए व बेटे को समझाया। महिला का कहना है कि पिता के बहकाने पर ही बेटे ने ऐसा व्यवहार किया है।
बाक्स
बेच दिया पिता का दिया प्लाट
महिला का कहना है कि उसके पति ने अपनी प्रेमिका के जाल में फंसकर उससे धोखाधड़ी करते हुए 60 वर्ग गज का प्लाट केवल 4.30 लाख रुपए में बेच दिया। अब पति की नजर दूसरे प्लाट को बेचने पर लगी हुई है जिसके ऊपर उसने भाई की मदद से मकान भी बना रहा है। कुछ माह पहले पति ने संदूक में रखे प्लाट के कागजात भी चोरी कर लिए हैं तथा उसे धमकी दी है कि यदि वह विरोध करेगी तो उसे जान से मार देगा। पति ने जुलाई, 2020 में उसका एटीएम चोरी करके खाते से करीब अढ़ाई लाख रुपए भी निकाल लिए हैं। पूरे प्रकरण को लेकर उसने पुलिस को शिकायत दे रखी है जिस पर कोर्ट में केस विचाराधीन है।
बाक्स
अगर गवाही दी तो जान से धोना पड़ेगा हाथ
महिला ने बताया कि पति व ससुर द्वारा उसे धमकी दी गई है कि यदि उसने कोर्ट में चल रहे केस में अपने पति के खिलाफ गवाही दी तो वे उसे जान से मार देंगे। पति ने व्हाटॅस एप पर हथियार के साथ फोटो डालकर लिखा है कि अब उसके पास हथियार आ गया है वह उसे तथा उसकी बेटी को जान से मार देगा। इतना ही नहीं 8 अक्तूबर की रात को 12 बजे व्हाट्स काल करके धमकी दी गई है कि वह उसे, उसकी बेटी, मां व भाई को मारने आ रहा है। धमकी के बाद से ही वह मायके में रह रही है तथ पूरे परिवार में दहशत है।

 

रिपोर्ट : संजीव नैन, पानीपत।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sanjeev Nain

Recommended News

Related News

static