आयुक्त ने रेल लाइन के विद्युतीकरण का किया निरीक्षण, सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 04:51 PM (IST)

सतनाली मंडी (मनोज) : रेवाड़ी-सादुलपुर रेल लाइन पर विद्युतीकरण का काम पूर्ण होने पर आज लाइन का सी.आर.एस. इंस्पैक्शन हुआ। सी.आर.एस. से हरी झंडी मिलने के बाद इस रेल लाइन पर भी जल्द बिजली की गाडिय़ां चलने लगेंगी जिससे प्रदूषण पर तो लगाम लगेगी ही, यात्रियों के समय की भी बचत होगी। बता दें कि रेवाड़ी-सादुलपुर-हनुमानगढ़ रेल लाईन पर करीब 288.38 करोड़ रुपए की लागत से इस महत्वाकांक्षी लाइन के विद्युतीकरण का काम अंतिम चरण में है।

रेलवे संरक्षा आयुक्त (सी.आर.एस.) आर.के. शर्मा ने गुरुवार को रेल लाइन के महेन्द्रगढ़-सतनाली-सादुलपुर खंड पर किए गए विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया। सतनाली में सी.आर.एस. का निरीक्षण करीब सवा घंटे तक चला जिसके बाद उनकी स्पैशल ट्रेन सादुलपुर के लिए रवाना हो गई।  

सतनाली में सवा घंटे चला निरीक्षण
सी.आर.एस. की निरीक्षण स्पैशल गाड़ी दोपहर करीब 2 बजे सतनाली पहुंची। सतनाली स्टेशन के पास आर.यू.बी. के निकट बने सैक्सन पावर सप्लाई सिस्टम (एस.एस.पी). का सी.आर.एस. आर.के . शर्मा, डी.आर.एम. संजय श्रीस्तव व अन्य अधिकारियों ने सघनता से निरीक्षण किया। इस दौरान सी.आर.एस. ने करीब आधे घंटे तक एस.एस.पी. के चप्पे-चप्पे का जायजा लिया और कमियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। एस.एस.पी. के निरीक्षण उपरांत अधिकारियों के साथ सी.आर.एस. आर.के .शर्मा लाइन पर बारिकी से निरीक्षण करते हुए पैदल चलकर करीब 2.40 बजे स्टेशन मास्टर कार्यालय में पहुंचे। स्टेशन मास्टर कक्ष में उन्होंने करीब पौने घंटे तक बारीकी से निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। 

सतनाली रेल संघर्ष समिति ने सौंपा ज्ञापन
सतनाली रेल संघर्ष समिति के प्रधान दिवान सिंह शेखावत, सरपंच प्रतिनिधि होशियार सिंह उर्फ  ढिल्लु ने डी.आर.एम. संजय श्रीवास्तव एवं सी.आर.एस. आर.के . शर्मा को मांगों का ज्ञापन सौंपा। सतनाली रेल संघर्ष समिति द्वारा डी.आर.एम. को सौंपे ज्ञापन में बताया कि सतनाली स्टेशन करीब 80 सैनिक बाहुल्य गांवों का मुख्य तथा बीकानेर मंडल कास महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है लेकिन स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का अभाव है, साथ ही बीकानेर इंटरसिटी का ठहराव नहीं होने से क्षेत्र के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

समिति ने सतनाली स्टेशन पर 22471-72 बीकानेर इंटरसिटी का ठहराव करने, स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफार्म को हाईलैवल करने, फुट ओवर ब्रिज बनाने, प्लेटफार्मों पर शैड, पर्याप्त सीट, लाइटें व वाटर बूथ, शौचालय बनवाने, स्टेशन के मेन गेट के निर्माण सहित स्टेशन परिसर में हाईमास्ट लाईट लगवाने के अलावा स्वचालित उद्घोषणा प्रणाली लगवाने की मांग की। ज्ञापन लेने के उपरांत डी.आर.एम. संजय श्रीवास्तव ने मांगों पर शीघ्र कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static