एम्स हेतु जमीन देने के लिए लगी होड़, 62 किसानों ने राजस्व विभाग को सौंपे शपथ पत्र

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 01:46 PM (IST)

रेवाड़ी (पंकेस) : जिले के गांव मनेठी में घोषित एम्स में वन विभाग के द्वारा खड़े किए गए विवाद के बाद एम्स को अन्यत्र ले जाने से रोकने के लिए रविवार को निजी मालिकों में जमीन देने की होड़ लग गई। मनेठी के हनुमान मंदिर प्रांगण में जमा हुए जमीन मालिकों ने अपने शपथ पत्र दाखिल किए। इस मौके पर राजस्व विभाग की ओर से मनेठी के उप तहसीलदार जयप्रकाश गर्ग, कानूनगो गिरवर सिंह व पटवारी धीरेंद्र सिंह उपस्थित थे।

एम्स बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष व सरपंच श्योताज सिंह ने कहा कि जमीन मालिक बिना किसी दबाव व अपनी मर्जी से एम्स निर्माण के लिए शपथ पत्र दे रहे हैं। अब तक 62 किसानों के शपथ पत्र राजस्व विभाग को सौंपे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता की भावना है कि घोषित एम्स मनेठी में ही बने, उसे अन्यत्र नहीं ले जाने दिया जाएगा। इस एम्स की खातिर संघर्ष समिति व क्षेत्र की जनता ने डेढ़ साल तक संघर्ष व आंदोलन किया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा था कि मनेठी में ही यदि एम्स बनाना है तो अरावली के स्थान पर अन्य जगह जमीन उपलब्ध कराई जाए। हम सभी किसान इस मिशन में लगे हुए हैं और जितनी जमीन की जरूरत होगी, पूरी करके देंगे। इस मौके पर ओमप्रकाश सेन, देशराज, कैलाश, पवन किराड़, अनिल ठेकेदार, अश्विनी कुमार, अतुल कुमार, प्रताप, कृष्ण, यशपाल, संजय, सतीश, उमेश, राजेश, बाबूलाल, सोमदत्त, रामनिवास, हरपाल, महीपाल, कांशीराम व पूर्व सरपंच सुरेश कुमार आदि उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static