पार्षदों की गुटबाजी के चलते शहर के विकास कार्यों को लगा ग्रहण

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 02:53 PM (IST)

महेंद्रगढ़ (मोहन) : महेंद्रगढ़ नगरपालिका प्रधान व 6 पार्षदों को लेकर सोमवार को उपायुक्त महोदय ने इस मामले में दोनों पक्षों को बिठाकर कार्रवाई की। दोनों पक्ष अपने-अपने अधिवक्ताओं के साथ उपस्थित हुए। गौरतलब है कि महेंद्रगढ़ नगरपालिका के 6 पार्षद रमेश कुमार, डा. तरुण, कृष्ण शर्मा, देवेंद्र सैनी, बबीता सैनी व विष्णु नगरपालिका के द्वारा पिछले साढ़े 3 साल में हुई बैठकों में एक बार भी उपस्थित नहीं हुए।

जिस बात को लेकर न.पा. प्रधान द्वारा माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में मामला डाला हुआ है। उपायुक्त महोदय ने इस मामले में 9 दिसम्बर का समय निश्चित किया हुआ है। उपायुक्त महोदय से स्थानीय पत्रकारों ने स्टेट हाइवे जो जर्जर अवस्था में है उसे दोबारा से बनवाने की मांग की जिस पर उन्होंने विश्वास दिलवाया कि जल्द ही इस पर संज्ञान लिया जाएगा। इसके बाद शहर में अतिक्रमण को लेकर जब उने बात की गई तो उन्होंने कहा कि स्थानीय उपमंडल अधिकारी के नेतृत्व में निरपक्ष अभियान चलाया जा रहा है।

पालिका के 6 पार्षदों के बारे में उन्होंने कहा कि यह मामला माननीय पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहा है। इसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता। इसके अलावा पालिका के पार्षद व प्रधान के इस झगड़े को देखते शहर का विकास होना संभव नहीं है। महेंद्रगढ़ बालाजी रोड से रेलवे रोड की तरफ नालियों का बहता हुआ गंदा पानी नगरपालिका की सफाई की पोल खोल रहा है। 
वहीं शहर की जर्जर सड़कों की हालत व बड़े-बड़े गड्ढे व गंदगी से भरी नालिया नगरपालिका की सफाई व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगा रही है। पूर्व शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा व नगरपालिका प्रधान की आपसी खींचतान व पार्षदों की गुटबाजी के चलते शहर की स्थित नरक बनी हुई है। पिछले साढ़े तीन साल से महेंद्रगढ़ के विकास कार्यों को ग्रहण लगा हुआ है। अगस्त 2016 में रीना बंटी ने नगरपालिका प्रधान पद की भागडोर सम्भाली थी। तब से ही पार्षदों में आपसी गुटबाजी शुरू हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static